पांच राज्यों के ओपिनियन पॉल आये सामने, कौन मार सकता है बाजी, किसको मिलेगा जनादेश, पढ़े खबर


पांच राज्यों के ओपिनियन पॉल आये सामने, कौन मार सकता है बाजी, किसको मिलेगा जनादेश, पढ़े खबर

नई दिल्ली । 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही पूर्वी राज्य बंगाल में कुर्सी की असली चुनावी लड़ाई का आगाज हो गया है। इसके अलावा तारीखों की घोषणा के बाद अब ओपिनियन पोल सामने आए है। जिसमें एक सर्वे में बताया गया है कि तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, असम, पुडुचेरी और केरल में विधानसभा चुनाव में कौन बाजी मार सकता है या किसकी सरकार बन सकती है। दो मई को ईवीएम से निकला जनादेश बंगाल के सियासी भविष्य पर मुहर लगाएगा। पांचों राज्यों में तेजी से चुनाव प्रचार हो रहा है। ऐसे में इन चुनावी राज्यों में लोगों का मिजाज कैसा है और वो किस सरकार को पसंद करेंगे। इसी के तहत कई कंपनियों ने ओपिनियन पोल जारी किए हैं।

ओपिनियन पोल बताते हैं कि केरल में लेफ्ट की सरकार वापस आएगी लेकिन वहां गठबंधन की ही सरकार बनेगी। जबकि तमिलनाडु में भाजपा के लिए बुरे संकेत हैं और डीएमके-कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनने के संकेत मिले हैं।

अगर असम राज्य की बात करें तो यहां पर भाजपा की सरकार बनने के संकेत मिले हैं और अभी भी लोगों की पसंद सीएम के तौर पर सोनोवाल ही हैं। असम में पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनेगी। तो वहीं बंगाल में भाजपा के लिए अच्छे संकेत नहीं मिले हैं। बंगाल में सीबीआई का दांव भाजपा के लिए नुकसान पहुंचा सकता है। अभी भी 56 फीसदी लोगों की पहली पसंद सीएम तौर पर ममता बनर्जी हैं। घोटाला मामले की जांच पर बंगाल में 47 फीसदी लोगों ने हां में जवाब दिया। जबकि 34 फीसदी लोगों का कहना था कि नहीं इससे भाजपा को राज्य में नुकसान होगा।


Jagruk Janta

Hindi News Paper

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

इनकम टैक्स ने तीन राज्यों में एक साथ एक ही समूह के 20 ठिकानों पर मारा छापा, 220 करोड़ की बेनामी आय उजागर

Sun Feb 28 , 2021
इनकम टैक्स ने तीन राज्यों में एक साथ 20 एक ही समूह के 20 ठिकानों पर मारा छापा, 220 करोड़ की बेनामी आय मिली.. नई दिल्ली । आयकर विभाग ने टाइल्स और सैनेटरीवेयर निर्माण एवं बिक्री से जुड़े तमिलनाडु के एक […]

You May Like

Breaking News