सीआई चारण की टीम ने भनक लगते ही आधी रात को आईपीएल सटोरियों पर दी दबिश,दो बुकी को दबोचा,आधा दर्जन मोबाईल व लाखों के हिसाब किताब जब्त

Date:

-नारायण उपाध्याय
बीकानेर@जागरूक जनता। आईपीएल सीजन शुरू होने के साथ ही शहर में सटोरियों की हलचल बढ़ सी जाती है लेकिन इनके काले धंधों की कमर तोड़ने के लिए एसपी प्रीति चन्द्रा की टीम बड़ी मुस्तैदी से इनके इरादों पर पानी फेर रही है । जंहा एसपी चन्द्रा के निर्देशन में नयाशहर सीआई गोविंद सिंह चारण ने एक बार फिर से शहर में आईपीएल सट्टे पर बड़ा वार किया है । सीओ सिटी सुभाष शर्मा के निकट सुपरविजन में की गई इस कार्यवाही में सीआई चारण मय टीम ने दो क्रिकेट बुकी (सटोरियों) को दबोचा है। पुलिस ने मौके से आधा दर्जन मोबाईल, एलईडी, सेटअप बॉक्स सहित ऑनलाइन सट्टे में काम आने वाले उपकरण व लाखो रुपयों का हिसाब किताब जब्त किया है ।

नयाशहर थानाधिकारी गोविंद सिंह चारण ने बताया बीते 18 सितंबर से आईपीएल सीजन को देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा सटोरियों की धरपकड़ का अभियान चलाया जा रहा है । जिसके तहत वे अपनी टीम से थाना क्षेत्र में हर एक संदिग्ध गतिविधियों की जानकारियां पल-पल जुटा रहे थे ताकि जरा सी भनक लगते ही सटोरियों पर दबिश दी जा सके। इसी दौरान उनकी टीम को थाना क्षेत्र में सटोरियों के एक्टिव होने की इत्तला मिली तो इस पर पवन कुमार उप निरीक्षक मय एक विशेष टीम गठित की गई । टीम ने सटोरियों के ठिकाने की तलाश शुरू की और अंततः इनकी लोकेशन पुलिस टीम के हाथ लगी । पुलिस टीम ने देर रात्रि शुरू होने वाले आईपीएल क्रिकेट मैच का इंतजार किया और आधी रात को सटोरियों के अड्डे पर धावा बोल दिया । पुलिस टीम ने मौके से आईपीएल मैच मुम्बई इण्डियंस वर्सेज रॉयल चैलेन्जर्स बैंगलोर क्रिकेट मैच में सट्टे की लाइन चला रहे दो क्रिकेट बुकी (सटोरियों) को दबोच लिया । जंहा इन दोनों को गिरफ्तार कर कड़ी पूछताछ की गई। पुलिस पूछताछ में पकड़े गए दोनो की आरोपियों की पहचान प्रेम वाल्मीकि पुत्र श्यामलाल उम्र 37 साल निवासी पाबूबारी के बाहर वाल्मीकि बस्ती व मोहम्म्द इरफान पुत्र नूर मोहम्मद जाति सिपाही मुसलमान उम्र 35 साल निवासी नरसिंह सागर तालाब के पास सर्वोदय बस्ती के रूप में हुई है। पुलिस टीम द्वारा पकड़े गए दोनो सटोरियों के कब्जे से 07 मोबाईल, एक एलईडी, एक सेटअप बॉक्स, एक टीवी रिमोट एक केलकुलेटर व लाखों रूपये का हिसाब किताब का रजिस्टर बरामद किया है । पुलिस ने 420,120 बी भादसं, 66 ख आईटी एक्ट 3/4 आरपीजीओ मे मुकदमा दर्ज किया है । पकड़े गए अभियुक्तों से व इसके सरगनाओं के बारे में नयाशहर थानाधिकारी गोविंद सिंह चारण हर एक कड़ी की विस्तृत जांच कर रहे है । इस जांच में शहर में एक्टिव सटोरियों के आकाओं के बारे में कई परते खुल सकती है।

गौरतलब है, नयाशहर सीआई गोविंद सिंह चारण अपनी अपने आलाधिकारियों के निर्देशन में अपनी टीम के साथ ग्राउंड जीरो पर डटे हुए है जिसके सुखद परिणाम नयाशहर पुलिस की और से समय समय पर देखने को मिलते है । बता दे, एक समय था जब नयाशहर थाना क्षेत्र में जुर्म का बोलबाला था, लेकिन जब से चारण ने इस थाने की जिम्मेदारी अपने कंधो पर ली है तब से काफी हद तक जुर्म के आंकड़ों में गिरावट आई है ।

इस टीम को मिली सफलता

नयाशहर सीआई गोविन्द सिंह चारण,पवन कुमार उप निरीक्षक,वेदपाल यादव सउनि,राजेश कुमार कानि, भजनलाल, रामेश्वरलाल आदि टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

माधव विश्वविद्यालय में छठा दीक्षांत समारोह: विद्यार्थियों को मिलेगी उपाधि

आबूरोड. माधव विश्वविद्यालय में 9 अक्टूबर को भव्य छठे...

यूनिवर्सिटी ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट, जयपुर में HR कांग्रेस 2024 का हुआ सफल आयोजन

जयपुर. यूनिवर्सिटी ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट, जयपुर (UEM) ने...

देश के 8 प्रमुख शहरों में घरों की बिक्री में इजाफा, ऑफिस स्पेस की मांग में बंपर उछाल

वर्कस्पेस यानी ऑफिस स्पेस की डिमांड 1.61 करोड़ वर्ग...