कुपवाड़ा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 4 जवान जख्मी, 1 शहीद, एक आतंकी भी मारा गया

Date:

Jammu Kashmir Kupwara Encounter: सेना के जवानों ने LoC पर पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम के हमले को नाकाम कर दिया है. मुठभेड़ अभी जारी है.

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ के दौरान सेना का एक जवान शहीद हो गया है (Jammu Kashmir Kupwara Encounter). सेना से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक, शनिवार, 27 जुलाई की सुबह आतंकियों की तरफ से किए गए हमले में एक मेजर रैंक के एक ऑफिसर समेत तीन अन्य जवान घायल भी हुए हैं. उन सभी को गोलीबारी के बीच ऑपरेशन साइट से निकाल लिया गया है. खबर है कि मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी आतंकवादी भी मारा गया है. सेना ने बताया कि ये मुठभेड़ कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर के कामकारी इलाके में स्थित फॉर्वर्ड पोस्ट पर चल रही है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक मुठभेड़ के दौरान पांच सैनिक घायल हो गए. उनमें से एक की गंभीर चोटों की वजह से मौत हो गई. सैन्य अधिकारियों के मुताबिक LoC पर पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) ने ये हमला किया था. जिसे भारतीय जवानों ने नाकाम कर दिया. इंडियन आर्मी को शक है कि BAT में पाकिस्तान के SSG कमांडो समेत पाकिस्तानी सेना के कुछ सैनिक भी शामिल हैं, इन सभी ने कुछ आतंकवादी संगठनों के साथ मिलकर अटैक किया.

बॉर्डर एक्शन टीम या BAT में पाकिस्तानी सेना के कमांडो और आतंकवादी शामिल होते हैं और ये LoC पर घुसपैठ करने के लिए जाने जाते हैं. कुपवाड़ा में तीन दिनों में ये दूसरी मुठभेड़ है. इलाके में संभावित आतंकवादी गतिविधियों की सूचना के बाद जिले के कामकारी इलाके में ऑपरेशन शुरू किया गया था.

इससे पहले 24 जुलाई को भी सुरक्षा बलों ने कुपवाड़ा के लोलाब इलाके में आतंकवादियों के साथ रात भर चली मुठभेड़ में एक आतंकवादी को ढेर किया था. गोलीबारी में एक भारतीय सैनिक भी मारा गया है.

सूत्रों के मुताबिक, लगभग 40 से 50 पाकिस्तानी आतंकवादियों का एक ग्रुप कथित तौर पर जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी जिलों के ऊपरी इलाकों में छिपा हुआ है, जिससे सुरक्षा बलों को उन्हें पकड़ने के लिए इन क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू करना पड़ रहा है. सूत्रों ने कहा कि घुसपैठ कर घुसे ये आतंकवादी ट्रेंड किये गए हैं और आधुनिक हथियारों से लैस हैं.

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

विभागीय अधिकारी बीज, उर्वरक एवं कीटनाशकों की गुणवता और उपलब्धता करे सुनिश्चित- डॉ. किरोड़ी लाल मीणा

रबी-2024 गुण नियंत्रण अभियान 15 नवम्बर तक उर्वरकों की कालाबाजारी,...

ट्रोमाकर्मियों ने लिया अधिकतम पीडि़तों की जान बचाने का संकल्प

जयपुर. ट्रोमा सेंटर के नोडल अधिकारी डॉ अनुराग धाकड...