राजस्थान में कल से 100 प्रतिशत क्षमता के साथ चलेंगी 1600 बसें


राज्य में सार्वजनिक परिवहन की बसें गुरुवार से चलेंगी। रोडवेज प्रशासन ने 1600 बसें चलाने की तैयारी है। ये 100 प्रतिशत क्षमता के साथ चलेंगी। हालांकि बसें अभी राज्य के भीतर ही संचालित होंगी।

जागरूक जनता नेटवर्क
जयपुर। राज्य में सार्वजनिक परिवहन की बसें गुरुवार से चलेंगी। रोडवेज प्रशासन ने 1600 बसें चलाने की तैयारी है। ये 100 प्रतिशत क्षमता के साथ चलेंगी। हालांकि बसें अभी राज्य के भीतर ही संचालित होंगी। फिलहाल अनुमति नहीं मिलने के कारण अन्य राज्यों में नहीं जाएंगी। बस में कोई भी यात्री खड़े रहकर सफर नहीं करेगा। लॉकडाउन से पहले 50 फीसदी क्षमता के साथ ही यात्रा करने की अनुमति थी।

वहीं, निजी बसों के संचालन के संबंध में परिवहन आयुक्त महेंद्र सोनी ने दिशा-निर्देश जारी किए। निजी बसें भी 100 फीसदी की क्षमता के साथ राज्य के भीतर तय रूटों पर चल सकेंगी। बसों में संचालकों को मास्क का इंतजाम करना होगा। इस बीच मंगलवार को रोडवेज सीएमडी राजेश्वर सिंह ने विभागाध्यक्षों एवं मुख्य प्रबन्धकों की वचुर्अल बैठक लेकर 1600 बसें चलाने का लक्ष्य दिया।

सीएमडी ने बताया कि सभी बस स्टैण्डों पर थर्मल स्कैनिंग के बाद ही स्टैण्ड व बस में प्रवेश देने की सख्ती पूरी तरह लागू होगी। बसों व स्टैण्डों को सैनेटाइज किया जाएगा। यात्री रोडवेज बसों के लिए टिकट ऑनलाइन बुक करा सकेंगे। गौरतलब है कि दूसरी लहर में लगे लॉकडाउन से पूर्व रोडवेज को लगभग 3800 बसों के प्रतिदिन 12.50 लाख किलोमीटर संचालन से 4.50 करोड़ से ज्यादा का राजस्व मिल रहा था।


Jagruk Janta

Hindi News Paper

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दफ्तरी का देवलोकगमन उद्योग जगत को भारी क्षति

Wed Jun 9 , 2021
दफ्तरी का देवलोकगमन उद्योग जगत को भारी क्षति बीकानेर@जागरूक जनता। जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष द्वारकाप्रसाद पचीसिया एवं सचिव विनोद गोयल, बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल अध्यक्ष जुगल राठी, सचिव वीरेंद्र किराड़ू, दाल मिल्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नरसिंहदास मिमाणि, सचिव राजकुमार […]

You May Like

Breaking News