माता भगवती भोजनालय शांतिकुंज हरिद्वार के लिए गेहूं से भरा पहला ट्रक रवाना

Date:

4.59 लाख कीमत के 400 कट्टे पहली बार में भेजे गए

शहर के राधाबाग कॉलोनी में स्थित गायत्री प्रज्ञा पीठ संस्थान पर प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी शांतिकुंज हरिद्वार के माता भगवती भोजनालय के लिए गेहूं का पहला ट्रक रवाना किया गया। जिस हेतु सभी परिजनों ने अपना अनुदान के रूप में अंशदान प्रदान किया। शांतिकुंज के आश्रम वाहन को रवाना करने से पूर्व सभी भामाशाहों का तिलक लगाकर एवं मोली बांधकर स्वस्ति वाचन किया गया। गायत्री परिवार के वरिष्ठ कार्यकर्ता गजेंद्र सिंह जी बीजावत एवं सांवरमल अग्रवाल द्वारा सभी भामाशाहों का गायत्री मंत्र का दुपट्टा पहना कर अभिनंदन किया गया।

इस समारोह में गायत्री परिवार मिशन के प्रज्ञा गीतों को  वाद्य यंत्रों के साथ गाया गया। इस अवसर पर चोमू थानाधिकारी प्रदीप शर्मा का सपत्नी व मुख्य अधिशासी अभियंता के. के. पारीक एवं इंचार्ज उपजिला चिकित्सालय चोमू डॉ .सुरेश जांगिड़ और डॉ. जे पी सैनी का दुपट्टा पहनाकर अभिवादन किया गया। वही गायत्री परिवार ट्रस्ट के सचिव राजकुमार शर्मा ने बताया की परमपूज्य गुरुदेव के द्वारा स्थापित शांतिकुंज हरिद्वार में प्रतिदिन साधक गण साधनाएं करते है , वही पर नव दिवसीय सत्र ,एक मासीय सत्र चलते रहते है। विचार क्रांति अभियान के तहत गुरुदेव के तपोबल से गायत्री परिवार व्यापक रूप से विस्तार होता जा रहा है। ऐसे में एक छोटे से प्रयास के माध्यम से आप सभी परिजनों ने माता भगवती भोजनालय के लिए अपनी मेहनत की कमाई का एक अंश अन्नदान के रूप दिया । जिसके लिए आप और हम सभी को गुरुदेव का आशीर्वाद निश्चित रूप से कई गुना मिलेगा। वहीं ट्रस्ट उपाध्यक्ष एड. जितेंद्र सिंह बीजावत ने सभी को बताया कि इस बार पहला ट्रक 4 लाख 59 हजार रुपए की राशि से 400 कट्टे भेजे रहे है ।

कुछ समय के बाद ही जल्द ही दूसरा गेंहू का ट्रक रवाना किया जायेगा। कार्यक्रम के पश्चात शांतिकुंज हरिद्वार के प्रतिनिधि माधव जी का सभी सम्मानित करते हुए विदाई दी और सभी परिजनों  की ओर से नारे लगाते हुए ,मिशन की झंडी देते हुए आश्रम वाहन को रवाना किया। इस दौरान केदार शर्मा,दामोदर प्रसाद लाटा,पवन कुमार माहेश्वरी,शिवदयाल लालाणी,राजेंद्र भातरा ,कालूराम कटारिया,बाबूलाल जांगिड़,रामबाबू सैन, अमित अग्रवाल,दिनेश खेमावाला,नागरमल छीपा, मालचंद बुनकर, राजेंद्र सैन, प्रेमलता खांडल,श्रीराम बटवाल ,मनोज सांखला,रमाकांत मोदी, मदन मोहन शर्मा, सोहनलाल कुमावत, राजकुमारी वर्मा, परिव्राजक दयाराम राजपाल , प्रज्ञा पीठ कार्यकर्ता रमेश राजपाल आदि परिजन उपस्थित रहे।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

विभागीय अधिकारी बीज, उर्वरक एवं कीटनाशकों की गुणवता और उपलब्धता करे सुनिश्चित- डॉ. किरोड़ी लाल मीणा

रबी-2024 गुण नियंत्रण अभियान 15 नवम्बर तक उर्वरकों की कालाबाजारी,...

ट्रोमाकर्मियों ने लिया अधिकतम पीडि़तों की जान बचाने का संकल्प

जयपुर. ट्रोमा सेंटर के नोडल अधिकारी डॉ अनुराग धाकड...