देश में इस जिले में हुआ 100 फीसदी कोविड टीकाकरण, प्रदेश में आया अव्वल


हिमाचल प्रदेश में विषम भौगोलिक परिस्थितियों के बावजूद कोविड वैक्सीनेशन अभियान में लाहौल-स्पीति पूरे हिमाचल प्रदेश में अव्वल बना है। लाहौल-स्पीति प्रदेश का ऐसा पहला जिला बन गया, जहां 18 वर्ष से ऊपर के 100 फीसदी लोगों को कोरोना से बचाव का पहला टीका लग चुका है।जनसंख्या के लिहाज से लाहौल-स्पीति भले ही प्रदेश का सबसे छोटा जिला है, लेकिन यहां की भौगोलिक परिस्थितियों के बीच कोविड वैक्सीनेशन को अंजाम देना आसान नहीं रहा।

इंटरनेट की समस्या के कारण सरकार ने टीकाकरण के लिए घाटी में ऑफलाइन पंजीकरण की व्यवस्था शुरू की है। क्षेत्रफल के लिहाज से लाहौल-स्पीति हिमाचल का सबसे बड़ा जिला है, ऐसे में गांव-गांव में वैक्सीनेशन अभियान चुनौतीपूर्ण रहा।
32 हजार की आबादी वाले जिले में 18 साल से ऊपर के 19244 लोगों को पहली डोज लगाई गई। डीसी पंकज राय ने कहा कि जिले में 18 वर्ष से अधिक आयु के 100 फीसदी लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रंजीत वैद्य ने कहा कि जल्द प्रवासी मजदूरों को भी वैक्सीन लगाई जाएगी।


Jagruk Janta

Hindi News Paper

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ब्रिटेन में इस डर से भारतीय महिला ने अपनी 5 साल की बेटी की कर दी हत्या, कारण जानकर चोंक जाओगे..

Sun Jun 27 , 2021
ब्रिटेन में एक 36 वर्षीय भारतीय महिला ने अपनी ही 5 साल की बेटी की हत्या कर दी। इसके बाद मां ने अपनी बेटी की हत्या का जुर्म भी कबूल कर लिया। लेकिन जब माँ ने हत्या के पीछे की […]

You May Like

Breaking News