केजरीवाल बोले- दिल्ली में ऑपरेशन लोटस फेल:सरकार गिराने CBI से छापे डलवाए

Date:

सिसोदिया का आरोप- भाजपा ने AAP तोड़ने पर CM बनाने को कहा

नई दिल्ली। दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर दावा किया है कि भाजपा अन्य राज्यों की तरह दिल्ली में भी ऑपरेशन लोटस चलाना चाहती थी, मगर यहां ऑपरेशन लोटस फेल हो गया। केजरीवाल ने आगे कहा कि CBI के छापे भ्रष्टाचार की जांच करवाने के लिए नहीं, बल्कि सरकार गिराने के लिए डलवाए गए थे।

इससे पहले, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा था कि मेरे पास भाजपा का संदेश आया है कि आप छोड़ दो, जब छोड़ो तो उस पार्टी को तोड़ भी दो। हमारी पार्टी में आ जाओ। सारे CBI ED के केस बंद करवा देंगे। मुख्यमंत्री भी बना देंगे।

सिसोदिया बोले- राणा का वंशज, झुकूंगा नहीं
गुजरात पहुंचे सिसोदिया ने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री बनने के लिए सियासत में नहीं आया हूं। मैं यहां स्कूल में छात्रों को अच्छी शिक्षा मुहैया कराने के लिए आया हूं। मेरा भाजपा को जवाब है कि मैं महाराणा प्रताप का वंशज हूं, राजपूत हूं। सर कटा लूंगा, लेकिन भ्रष्टाचारियों-षड्यंत्रकारियों के सामने झुकूंगा नहीं। सिसोदिया के इस बयान के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन किया। भाजपा मनीष सिसोदिया को दिल्ली के डिप्टी सीएम पद से बर्खास्त करने की मांग कर रही है।

आप ने भी सिसोदिया को बताया महाराणा प्रताप का वंशज
CBI जांच को लेकर आम आदमी पार्टी ने जाति कार्ड खेला। पार्टी ने सिसोदिया को महाराणा प्रताप का वंशज बताया। इस मामले में रविवार को सबसे पहले आप के राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव और गुजरात के नेता इसुदान गढ़वी ने सोशल मीडिया पर टिप्पणी की। उन्होंने लिखा कि महाराणा प्रताप के वंशज मनीष सिसोदिया को भाजपा झूठे आरोप में परेशान कर रही है। इसके चलते गुजरात के राजपूत युवाओं में रोष है।

कुछ दिनों में 5000 से अधिक राजपूत युवा पार्टी में शामिल होंगे। इस बात को अरविंद केजरीवाल ने भी आगे बढ़ाया। इससे पहले शनिवार को पार्टी प्रवक्ता संजय सिंह ने भी सिसोदिया को महाराणा प्रताप का वंशज बताकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पर पलटवार किया था।

बताया जा रहा है कि इसी साल गुजरात और हिमाचल प्रदेश में होने वाले चुनाव के चलते पार्टी सिसोदिया को ईमानदार और अच्छा शिक्षा मंत्री बताकर बचाव तो कर रही है, उनकी जाति के सहारे भी लाभ लेने की कोशिश कर रही है। पार्टी को उम्मीद है कि गुजरात में राजपूतों की सहानुभूति से उसे फायदा हो सकता है।

लो-फ्लोर बसों की खरीद के आरोप में एक और केस दर्ज
CBI ने दिल्ली सरकार को एक और झटका दिया है। अब जांच एजेंसी ने 1000 लो-फ्लोर बसों की खरीद में कथित भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर प्रारंभिक जांच दर्ज की है। जांच केंद्रीय गृह मंत्रालय के संदर्भ पर दर्ज की गई है। दिल्ली सरकार ने बस खरीद में भ्रष्टाचार के ‘आरोपों’ का खंडन किया था और केंद्र सरकार पर सीबीआई का इस्तेमाल करके उसे ‘परेशान’ करने का आरोप लगाया है। जून में पूर्व उपराज्यपाल अनिल बैजल द्वारा गठित तीन सदस्यीय समिति ने बसों की खरीद के सालाना रखरखाव अनुबंध में प्रक्रियागत ‘खामियां’ पाई थीं और इसे खत्म करने की सिफारिश की थी।

सिसोदिया बोले- मेरे खिलाफ लुकआउट सर्कुलर
उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा- CBI ने उनके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया है। सारी छापेमारी असफल हो गई। कुछ नहीं मिला। अब आपने लुकआउट सर्कुलर जारी किया है। यह क्या नौटंकी है? मैं दिल्ली में घूम रहा हूं। बताइए कहां आना है? सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई ने इस मामले की FIR और दस्तावेज ED को सौंप दिए हैं।

8 लोगों को सर्कुलर भेजे, इनमें सिसोदिया नहीं
CBI ने रविवार को बताया कि दस्तावेजों की छंटनी चल रही है। घोटाले की FIR में शामिल 8 लोगों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किए। हालांकि इनमें उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आबकारी विभाग के तीन पूर्व अफसरों के नाम नहीं हैं। उनके खिलाफ कोई सर्कुलर जारी नहीं किया है।

बेरोजगारी और महंगाई से लड़े केंद्र सरकार: केजरीवाल
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हर सुबह केंद्र सरकार ‘CBI-ED’ का खेल शुरू कर देती है। उन्होंने कहा, ‘ऐसे समय जब आम आदमी महंगाई से जूझ रहा है, केंद्र को सभी राज्य सरकारों के साथ मिलकर बेरोजगारी और महंगाई से लड़ना चाहिए। उसकी बजाय ये पूरे देश से लड़ रहे हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

विभागीय अधिकारी बीज, उर्वरक एवं कीटनाशकों की गुणवता और उपलब्धता करे सुनिश्चित- डॉ. किरोड़ी लाल मीणा

रबी-2024 गुण नियंत्रण अभियान 15 नवम्बर तक उर्वरकों की कालाबाजारी,...

ट्रोमाकर्मियों ने लिया अधिकतम पीडि़तों की जान बचाने का संकल्प

जयपुर. ट्रोमा सेंटर के नोडल अधिकारी डॉ अनुराग धाकड...