सागर मावर को न्याय अभियान समन्वयक लोकसभा जयपुर शहर नियुक्त किया गया


जयपुर। जागरूक जनता (राजेन्द्र भातरा) शहर लोकसभा सिट से आगामी लोकसभा चुनाव में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ओबीसी विभाग द्वारा सागर मावर को न्याय अभियान समन्वयक लोकसभा जयपुर शहर नियुक्त किया गया।

सागर मावर ने कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व एवं श्री के.राजू जी राष्ट्रीय समन्वयक (एआईसीसी ओबीसी, एससी, एसटी, माइनॉरिटी, आदिवासी), कैप्टन अजय यादव जी राष्ट्रीय अध्यक्ष (एआईसीसी ओबीसी विभाग) एवं श्री हरसहाय यादव जी प्रदेश अध्यक्ष (आरपीसीसी ओबीसी विभाग) का हार्दिक आभार एवं धन्यवाद देते हुए बताया कि मुझे जयपुर शहर लोकसभा सीट (राजस्थान) के एआईसीसी द्वारा न्याय अभियान समन्वयक के रूप में नियुक्त कर जो ज़िम्मेदारी आईसीसी द्वारा दी है उसका निर्वहन में पूर्ण निष्ठा व ईमानदारी से करूँगा।

मावर ने बताया एआईसीसी ने ओबीसी समुदायों के बीच पांच न्याय के तहत 25 गारंटी को बढ़ावा देने के लिए एक गहन अभियान चलाने का निर्णय लिया है।
ओबीसी विभाग ने पहले चरण में लोकसभा चुनावों के लिए निर्धारित प्रत्येक संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में अभियान चलाने के लिए उपयुक्त पदाधिकारियों की पहचान की है।
पहले चरण में अभियान के उद्देश्य के लिए, ओबीसी विभाग के पदाधिकारियों को अनुलग्नक में सूचीबद्ध किया गया है, इस आदेश को उनके नाम के सामने दर्शाए गए संसद निर्वाचन क्षेत्रों में न्याय अभियान समन्वयक (एनसीसी) के रूप में नामित किया गया है।
न्याय अभियान समन्वयक (एनसीसी) निम्नलिखित दो कार्यों को पूरी ईमानदारी से निष्पादित करेंगे – 1. निम्नलिखित विशिष्ट हित समूहों (एसआईजी) के लिए विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र स्तर पर अलग से बैठकें आयोजित करना। विशिष्ट हित समूह (एसआईजी) से संबंधित व्यक्तियों को ऐसी बैठकों के लिए जुटाया जाएगा, जिन्हें न्याय समन्वयकों द्वारा संबोधित किया जाएगा, ताकि प्रत्येक बैठक में समूह से संबंधित 5 गारंटियों का प्रचार किया जा सके।

एससी, एसटी, ओबीसी और अल्पसंख्यकों को ‘हिस्सेदारी न्याय गारंटी’ का प्रचार करना चाहिए।
‘युवा न्याय गारंटी’ , महिलाएं ‘नारी गारंटी’, ‘किसान न्याय गारंटी’, असंगठित श्रमिक ‘श्रमिक न्याय गारंटी’ का प्रचार करेंगे।

ओबीसी विभाग के पदाधिकारियों के साथ प्रत्येक ब्लॉक के लिए एक ब्लॉक न्याय अभियान टीम का गठन कर ब्लॉक न्याय अभियान टीमों को पांच न्याय के तहत 25 गारंटी पर प्रशिक्षित किया जाएगा।
ब्लॉक न्याय अभियान टीमों को पांच न्याय के तहत 25 गारंटी पर हर गांव/ शहर में ओबीसी समुदाय के बीच घर-घर जाकर अभियान चलाने और पंपलेट वितरित करने की जिम्मेदारी दी जाएगी।


Next Post

RBI MPC Meeting: 7वीं बार रेपो रेट में बदलाव नहीं, FY 25 में GDP 7% और महंगाई दर 4.5% रहने का अनुमान

Fri Apr 5 , 2024
नई दिल्ली. RBI MPC Meet 2024 Updates: रिजर्व बैंक क मौद्रिक नीति समिति (Monetary Policy Meeting) की पहली बैठक में लगातार सातवीं बार रेपो रेट में कोई बदलाव ना करने का निर्णय किया है। रेपो रेट (Repo Rate) पहले की […]

You May Like

Breaking News