राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत पौधारोपण कार्यक्रम का हुआ आयोजन


केकड़ी @ जागरूक जनता (विजेन्द्र पाराशर)।राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय केकड़ी में पौधारोपण का कार्य किया गया। राष्ट्रीय सेवा योजना प्रभारी अधिकारी पारस जैन ने बताया कि भारत सरकार द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के तहत भारत की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने एवं संस्कृति व उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास के लिए राष्ट्रव्यापी योजना” मेरी माटी मेरा देश “कार्यक्रम के तहत विद्यालय में 75 पौधे लगाए गए तथा उनकी रखरखाव की जिम्मेदारी राष्ट्रीय सेवा योजना के श्रम सेवकों को दी गई । प्रधानाचार्य दशरथ सिंह शक्तावत ने बताया कि कार्यक्रम में कारगिल विजय के वीरों, रक्षा कर्मियों , स्वतंत्रता सेनानियों व देश की माटी को नमन किया गया।
सभी स्वयंसेवक छात्र छात्राओं को सुसंस्कार एवं व्यक्तित्व निर्माण तथा देश को विकास के पथ पर अग्रसर करने हेतु पंच प्रण की शपथ दिलाई गई तथा सभी स्वयंसेवकों को अल्पाहार कराया गया ।


Jagruk Janta

Hindi News Paper

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सांसद बोहरा ने प्रधानमंत्री मोदी को भेंट की 'सेवा के 9 वर्ष 'पुस्तक

Wed Aug 9 , 2023
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले सांसद बोहरा जयपुर . बुधवार को जयपुर सांसद रामचरण बोहरा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान सांसद बोहरा ने प्रधानमंत्री मोदी को संसदीय क्षेत्र जयपुर में पिछले 9 वर्षों में किए […]

You May Like

Breaking News