बेटे की रिहाई के लिए मन्नत से रवाना हुए शाहरुख खान,जेल की जमानत पेटी भोर में खुली, कागजी कार्रवाई हुई पूरी,आज जेल से रिहा होगा आर्यन खान


बेटे आर्यन की रिहाई के लिए मन्नत से रवाना हुए शाहरुख खान,आज जेल से रिहा होगा आर्यन खान

मुम्बई । मुंबई क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले में  25 दिनों से जेल में बंद आर्यन खान को आज शनिवार सुबह जेल से रिहा कर दिया जाएगा। आर्यन खान को रिहा करने के लिए पुलिस अधिकारियों ने आर्थर रोड जेल के बाहर लगी जमानत पेटी सुबह तड़के 5:30 बजे ही खोलकर जमानती आदेश ले लिए हैं। आर्यन की जमानत के लिए कल रात में ही जमानती कागज की भौतिक प्रति पेटी के अंदर रखी गई थी। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उसे आज सुबह रिहा कर दिया जाएगा।  

मन्नत से निकले शाहरुख खान 
जानकारी के मुताबिक, आर्यन खान को जेल से रिहा कराने के लिए खुद शाहरुख खान ऑर्थर रोड जेल पहुंच रहे हैं। वह सुबह-सुबह अपने बंगले मन्नत से जेल के लिए निकल चुके हैं। इससे पहले जमानत मिलने के बावजूद वह शुक्रवार को भी घर नहीं जा सका। दरअसल, कोर्ट का आदेश मिलने में देरी से रिहाई की औपचारिकताएं पूरी नहीं हो पाईं। अब आज यानि शनिवार को आर्यन की रिहाई होगी। आर्यन के वकीलों को हाईकोर्ट का आदेश तो मिल गया था, लेकिन रिहाई प्रक्रिया पूरी करने के लिए उसे जेल तक समय पर नहीं पहुंचाया जा सका था। इसलिए उसे शुक्रवार की रात भी जेल में गुजारनी पड़ी। 

हाईकोर्ट ने आर्यन को एक लाख का निजी बांड भरने और पासपोर्ट सरेंडर करने का आदेश दिया है। जस्टिस एनडब्ल्यू सांब्रे ने फैसले के पांच पन्नों के प्रभावी अंश की प्रति पर हस्ताक्षर किए। इसके बाद आर्यन के वकील आदेश की प्रति विशेष अदालत (एनडीपीएस कोर्ट) ले गए। सत्यापन के बाद विशेष अदालत (सेशंस कोर्ट) से रिहाई का कागज साढ़े पांच बजे तक जारी नहीं किया जा सका। अभिनेत्री जूही चावला आर्यन की जमानतदार बनीं। उन्होंने अदालत में एक लाख रुपये का बांड भरा।

इन शर्तों पर मिली जमानत
बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा आर्यन खान को कुछ शर्तों पर जमानत दी गई है। इस केस में फंसा आर्यन खान अब मुंबई छोड़कर कहीं जा नहीं सकता है। इसके साथ ही उसे अपना पार्सपोर्ट जमा करने के लिए कहा गया है। उसे हर शुक्रवार सुबह एनसीबी के सामने पेश होना होगा। साथ ही, आर्यन खान कोर्ट में चल रही कार्रवाई पर किसी भी तरह का कोई बयान नहीं दे सकता है। 

सितारों ने शाहरुख को किया फोन
आर्यन खान ने 25 दिन जेल में गुजारे और शुक्रवार को हाईकोर्ट ने उसकी जमानत याचिका स्वीकार कर ली। इस खबर के सामने आते ही शाहरुख खान की आंखों में आंसू आ गए। आर्थर रोड जेल के एक स्टाफ ने शाम 6 बजे आर्यन खान को खबर दी कि आपको जमानत मिल गई है। रिहाई की खबर पाकर आर्यन बहुत खुश हुआ, उसके चेहरे पर चमक थी। वहीं बॉलीवुड भी इस वक्त खुशी मना रहा है। खबरों की मानें तो सलमान खान, अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी जैसे कई सेलेब्स ने शाहरुख को तुरंत फोन कर बधाई दी।


Jagruk Janta

Hindi News Paper

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वॉट्सऐप से जुड़ी बड़ी खबर जानना आपके लिए बेहद जरूरी, ये काम नहीं करने पर 1 नवंबर से हो जाएगा बंद आपका वॉट्सऐप

Sat Oct 30 , 2021
WhatsApp ठीक अगले दो दिन बाद कुछ स्‍मार्टफोन पर ऑटोमैटिक लॉगआउट हो जाएगा। ऐसे में यूजर्स को 1 नवंबर 2021 से पहले अपना स्‍मार्टफोन बदलना पड़ सकता है। पुराने स्‍मार्टफोन से वॉट्सऐप जल्द ही गायब हो जाएगा। दरअसल, वॉट्सऐप में […]

You May Like

Breaking News