उदयपुर में अमित शाह का चुनावी शंखनाद : बोले- ‘कोई गलती नहीं होनी चाहिए…’ 400 सीटें जीतनी है


Amit Shah in Rajasthan: देश में लोकसभा चुनावों को लेकर बिगुल बज चुका है जहां बीजेपी-कांग्रेस के नेताओं के राजनीतिक दौरे शुरू हो गए हैं.…

Amit Shah in Rajasthan: देश में लोकसभा चुनावों को लेकर बिगुल बज चुका है जहां बीजेपी-कांग्रेस के नेताओं के राजनीतिक दौरे शुरू हो गए हैं. इसी कड़ी में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 20 फरवरी, मंगलवार को राजस्थान के दौरे पर है जहां उन्होंने पहले बीकानेर में कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देते हुए चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक की.

वहीं इसके बाद उदयपुर में आयोजित किए गए कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में शाह ने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में 400 से ज्यादा सीटें जीतनी हैं जिसमें कहीं भी गलती नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि राजस्थान में 2014, 2019 में सभी सीटें बीजेपी ने जीती थी और ऐसा ही इस बार भी होना चाहिए.

बता दें कि लोकसभा चुनावों को लेकर राजस्थान में बीजेपी नेताओं की सभाओं का दौर शुरू हो गया है जिसकी शुरुआत मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने की. शाह ने मंगलवार को एक ही दिन में वे प्रदेश की 9 लोकसभा सीटों को साध लिया. बीकानेर, उदयपुर और जयपुर संभाग की लोकसभा सीटों पर चुनावी शंखनाद करते हुए शाह ने इन 9 लोकसभा सीटों के कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया.

‘अबकी बार 400 पार’
शाह ने कहा कि अभी हाल में बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में प्रधानमंत्री मोदी जी ने आह्वान किया है और दो नारे दिए गए हैं कि अबकी बार 400 पार और एक बार फिर से मोदी सरकार. उन्होंने कहा कि इसलिए इस बार भी राजस्थान में सभी की सभी सीटों पर विजयी होना है और फिर एक बार हैट्रिक लगानी है.

शाह ने कहा कि 2014 में आपने सभी की सभी सीटें मोदी जी की झोली में डाल दी, 2019 में भी आपने सभी की सभी सीटें मोदी जी की झोली में डाल दी और हाल में जब विधानसभा का चुनाव हुआ इस चुनाव में भी भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की बीजेपी की सरकार बनी है.

राजस्थान में अब डबल इंजन की सरकार
गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने 10 साल में हमारी अर्थव्यवस्था को 11वें नंबर से पांचवे नंबर पर खड़ा कर दिया और एक बार और मौका मिलेगा तो अर्थव्यवस्था तीसरे नंबर पर आ जाएगी. उन्होंने कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए कहा कि उनके नेता देश का विभाजन करने पर तुले हैं और वह मांग करते हैं कि उत्तर भारत और दक्षिण भारत को बांटना चाहिए. शाह ने कहा कि आपने राजस्थान में डबल इंजन की सरकार दी है अब यहां किसी की हिम्मत नहीं है कि यहां कौमी दंगे कर सके.

वहीं कश्मीर पर बोलते हुए शाह ने कहा कि हमने वहां से धारा 370 हटाई जहां कश्मीर में हर रोज धमाके होते रहते थे वहां आज दुनिया की कोई ताकत कश्मीर को हाथ नहीं लगा सकती है. उन्होंने कहा कि देशभर में किसानों को किसान सम्मान निधि के तहत सालाना 6000 रुपए दिए जा रहे हैं और राजस्थान की भाजपा सरकार ने किसानों 6000 की जगह 8000 रुपए देने का काम किया है.


Jagruk Janta

Hindi News Paper

Next Post

Jagruk Janta Hindi News Paper 21 Febuary 2024

Thu Feb 22 , 2024
Post Views: 221

You May Like

Breaking News