चाबी बनाने के बहाने सोना-चांदी लेकर फरार हुए अंतर्राज्यीय बदमाश को थानाधिकारी चारण की टीम ने दबोचा..

Date:

एसपी चन्द्रा के नेर्तत्व में नयाशहर थाना पुलिस को मिली बड़ी सफलता

-नारायण उपाध्याय
बीकानेर@जागरूक जनता। बीकानेर पुलिस की चर्चा अभी प्रदेश में खूब जोरों शोरों से चल रही है । कारण, इन दिनों जिले की मुखिया के नेर्तत्व में अपराधियों की धरपकड़ के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है जंहा अब तक कई भगौड़े बदमाश प्रवति के आरोपियों को जेल की काल कोठरी में पहुंचाया जा चुका है । इस अभियान में नयाशहर पुलिस की फुर्ती जबरदस्त उछाल मार रही है जंहा थानाधिकारी गोविंद सिंह चारण अपनी टीम के साथ अपराध जगत लगातार शिकंजा कस रहे है और फरारी काट रहे अपराधियों को चुन-चुनकर जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाने के लिए ग्राउंड जीरो पर डटे हुए है । जंहा नयाशहर पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी है । करीब 23 सप्ताह से फरार चल रहे अंतरराज्यीय गिरोह के बदमाश को गुजरात के वड़ोदरा से दबोचा है । आरोपी बदमाश नयाशहर थाना क्षेत्र में बाईक की चाबी बनाने के बहाने अपने एक साथी के साथ घर मे घुसकर सोना चांदी अन्य जेवरात चुरा कर फरार हो गया था । जिस पर नयाशहर पुलिस की कार्यवाही में इसका एक साथी पहले ही पकड़ा जा चुका है ।

चाबी बनाने के बहाने सोना-जेवरात लेकर हुए फरार…

नयाशहर थानाधिकारी गोविंद सिंह चारण ने बताया करीब पांच माह पूर्व 13 फरवरी को परिवादी श्रीमती रचना पत्नी विक्रम वाल्मिकी ने नयाशहर थाने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि उसके पति की बाइक की चाबी बनाने के लिए दो सरदारों को बुलाया इस दौरान शातिर आरोपियों ने उससे दूसरी चाबी मांगी जिस पर उसे अलमारी की चाबी खराब करके दे दी । परिवादिया ने बताया जब उन सरदारों को चाबी खराब होने का कहा तो वे उसके कमरे में गए और बड़े ही शातिराना तरीके से आंखोंके धूल झोंककर दिन दहाड़े उसकी अलमारी के लॉकर से सोने की दो बिंटी, एक सोने का फुलडा, चांदी का नारीयल,चांदी की थाली,चांदी की गिलास,चांदी का कन्दोडा, सोने के 16 मोती, एक चांदी की पायजेब और चांदी की चार छोटी मुर्तीया चुराकर फरार हो गए । जिस पर पुलिस ने धारा 454,380 भादसं के तहत मुकदमा संख्या 150/2021 दर्ज कर आरोपियों को पकड़ने के लिए दबिश दी जिस पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए एक आरोपी सतनामसिह पुत्र गुरमीतसिह को गिरफतार कर जेल भेज दिया गया लेकिन दूसरा आरोपी पुलिस से बचते हुए फरार हो गया । जिस पर आरोपी के खिलाफ धारा 173 ( 8 ) सीआरपीसी में मामला पेंडिंग रखा गया ।

बिंदुवार पुलिसिया रणनीति आई काम, आरोपी चढ़ा हत्थे..

नयाशहर थानाधिकारी चारण ने बताया हाल ही में जिला एसपी द्वारा चलाये गए वांछित अपराधियों की धरपकड़ के अभियान के तहत आरोपी की जुर्म की कुंडली को दोबारा खोला गया और गुप्तचरों को सक्रिय किया गया और शहर वृत्ताधिकारी के निकट सुपरविजन में थानाधिकारी गोविंद सिंह चारण के नेर्तत्व में एक स्पेशल टीम का गठन किया गया । टीम ने इस केस से जुड़ी हर एक कड़ी को सुलझाया और बिंदुवार रणनीति बनाई और इस दौरान पुलिस टीम को आरोपी के गुजरात के वड़ोदरा में होने का पता चला तो चारण के नेर्तत्व वाली पुलिस टीम ने आरोपी 35 वर्षीय जीतसिंह पुत्र इंदरसिंह सिख निवासी 261,दत्तनगर आजवा रोड़ वडोदरा,गुजरात को दबोच कर गिरफ्तार किया गया जंहा से उसे बीकानेर लाया गया है । आरोपी से पुलिस टीम गहनता से अनुसंधान कर रही है, उम्मीद जताई जा रही कि इस पूछताछ में कई और राज खुल सकते है ।

-नयाशहर थानाधिकारी गोविंद सिंह चारण

इस पुलिस टीम को मिली सफलता
पुलिस टीम में नयाशहर थानाधिकारी गोविन्दसिंह चारण,देवेन्द्र सोनी उनि, कांस्टेबल मोहनराम,राजेश आदि शामिल रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

माधव विश्वविद्यालय में छठा दीक्षांत समारोह: विद्यार्थियों को मिलेगी उपाधि

आबूरोड. माधव विश्वविद्यालय में 9 अक्टूबर को भव्य छठे...

यूनिवर्सिटी ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट, जयपुर में HR कांग्रेस 2024 का हुआ सफल आयोजन

जयपुर. यूनिवर्सिटी ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट, जयपुर (UEM) ने...