जयपुर-दिल्ली नेशनल हाइवे पर भीषण हादसा, सत्संग में जा रहे 3 की मौत, 45 घायल, जयपुर रेफर

Date:

Jaipur Road Accident: घटना के बाद बस के सभी घायल यात्रियों को राजकीय बीडीएम जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से गंभीर रूप से घायल 31 यात्रियों को जयपुर रेफर किया गया।

जयपुर.दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुधवार सुबह एक दुखद हादसा हुआ, जब एक बस ट्रॉले से टकरा गई। इस दुर्घटना में बस ड्राइवर सहित तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जिनमें दो महिलाएं शामिल हैं। हादसा कोटपूतली के कंवरपुरा स्टैंड के पास सुबह लगभग 4.30 बजे हुआ।
ट्रोमा के नोडल ऑफिसर डॉ. अनुराग धाकड़ की देखरेख में पूरी टीम अल सुबह से ही मुस्तैदी के साथ घायलों का उपचार करने में लगी है। 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है.

जानकारी के अनुसार, स्लीपर बस अजमेर से दिल्ली जा रही थी। जिसमें यात्री सत्संग में शामिल होने के लिए यात्रा कर रहे थे। कोटपूतली थाना अधिकारी राजेश शर्मा के अनुसार, बस ने आगे चल रहे ट्रॉले से टकरा कर यह भयानक हादसा किया। घटना के बाद बस के सभी घायल यात्रियों को राजकीय बीडीएम जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से गंभीर रूप से घायल 31 यात्रियों को जयपुर रेफर किया गया।
मृतकों की पहचान अलवर निवासी माया, ब्यावर निवासी सुनीता साहू और बस के ड्राइवर जयपुर निवासी विशाल शर्मा के रूप में हुई है। कलेक्टर कल्पना अग्रवाल ने बताया कि बस में सवार अधिकांश यात्री अजमेर के आसपास के थे। सत्संग के लिए तीन-चार बसें एक साथ रवाना हुई थीं, जिनमें से एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

हादसे के बाद ट्रॉले का ड्राइवर मौके से फरार हो गया, जिसके चलते पुलिस ने नाकाबंदी कर दी है। कलेक्टर और अन्य प्रशासनिक अधिकारी घटना स्थल और अस्पताल पहुंचे, जहां उन्होंने घायलों की स्थिति की जानकारी ली। घायलों में कई की उम्र 60 वर्ष से अधिक है। जो कि गंभीर रूप से जख्मी हैं। घटना ने सभी को गहरा सदमा दिया है और प्रशासन ने जल्द से जल्द ट्रॉले के चालक को पकड़ने के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं। इस दुर्घटना ने सड़क सुरक्षा की आवश्यकता को फिर से उजागर किया है। जिससे सभी को सावधानी बरतने की प्रेरणा मिलती है।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

सरकारी हॉस्पिटल के डॉक्टर पर ऑपरेशन करने के नाम पर 30 हजार मांगने का आरोप

डॉक्टर ने सभी आरोप बेबुनियाद मदगढ़त बताते हुए झूठे...

कृषि एवं सम्बद्ध विभागों का जयपुर में 24 अक्टूबर को ‘‘राईजिंग राजस्थान प्री समिट‘‘

कृषि क्षेत्र में तकनीकी नवाचार एवं किसानों की आय...

जेडीए स्वामित्व की भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग को लेकर हवामहल विधायक ने सौंपा ज्ञापन

जयपुर. हवामहल विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत बदनपुरा तहसील जयपुर (पुलिस...