Swati Maliwal Controversy: स्वाति मालीवाल विवाद के बीच केजरीवाल ने किया व्लादिमीर पुतिन का जिक्र

Date:

Swati Maliwal Controversy: राज्यसभा सांसद स्वाति मालिवाल के साथ हुए कथित बदसलूकी के केस में सवाल, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल पर भी उठ रहे हैं। दूसरी ओर केजरीवाल पंजाब में पार्टी के लिए लोकसभा चुनाव के तहत प्रचार में बिजी हैं।

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव 2024 के तहत चुनाव प्रचार के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा 21 दिन की जमानत पर छोड़े गए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, लगातार देश की मोदी सरकार पर हमलावर हैं। इस बीच उनकी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ, उनके घर में ही हुई कथित बदसलूकी की घटना को लेकर वह मीडिया में अब तक कुछ नहीं बोले हैं। स्वाति ने सीएम के पीए बिभव कुमार पर मारपीट करने तक के आरोप लगाए हैं, जिसको लेकर बीते दिन दिल्ली पुलिस द्वारा एफआईआर भी दर्ज हो गई है।

इन सारे विवादों के बीच आज दिल्ली के सीएम पंजाब में चुनाव प्रचार के दौरान मोदी सरकार के लिए बेहद आक्रामक नजर आए। उन्होंने यह तक दावा कर दिया कि देश तानाशाही के चलते संघर्षरत हैं। पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए सीएम केजरीवाल ने उनकी तुलना रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन तक से कर डाली।

देश ने कभी नहीं देखा ऐसा बुरा दौर
पंजाब में चुनावी रैली के दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश में जारी यह तानाशाही तनिक भी स्वीकार्य नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार लगातार विपक्षी दलों के बड़े नेताओं को जेल में ठूंस रही है। केजरीवाल ने कहा कि देश ने यह बुरा दौर पिछले 75 सालों के दौरान कभी भी नहीं देखा है।

केजरीवाल ने कहा कि रूस में राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी पहले विपक्षी दलों के नेताओं को जेल में डाला था और कईयों को तो मरवा भी दिया था। इससे बाद उन्होंने देश में चुनाव करवाए थे। इसके चलते उन्हें चुनाव में 87 प्रतिशत वोटों के साथ बड़ी जीत मिली थी, उस चुनाव में विपक्ष बचा ही नहीं था। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पुतिन की ही तरह काम कर रहे हैं।

विपक्षी दलों को परेशान कर रही कांग्रेस
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने चुनावी सभा के दौरान दिल्ली के ही पूर्व डिप्टी सीएम और आप नेता मनीष सिसोदिया का जिक्र किया जो कि पिछले साल फरवरी से जेल में बंद हैं। उन्होंने कहा कि सरकार लगातार कांग्रेस, टीएमसी, डीएमके जैसे मजबूत विपक्षी दलों को भी प्रताड़ित कर रही है।

केजरीवाल ने कहा कि सभी नेताओं को जेल में डाल दो फिर केवल एक राजनीतिक दल और एक नेता ही बचेगा, लेकिन देश में लोकतंत्र खत्म हो जाएगा लेकिन हम ऐसा कतई नहीं होने देंगे। स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाए हैं कि केजरीवाल के पीए बिभव कुमार ने सीएम हाउस में उनके साथ मारपीट की थी, जब वह जेल से बाहर आए, अरविंद केजरावल से मिलने पहुंची थीं।

स्वाति का आरोप है कि बिभव ने उन्हें कई थप्पड़ मारे थे और लात-घूसों तक से हमला बोल दिया था, जिसके चलते उनकी हालत बेहद खराब हो गई थी।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

माधव विश्वविद्यालय में छठा दीक्षांत समारोह: विद्यार्थियों को मिलेगी उपाधि

आबूरोड. माधव विश्वविद्यालय में 9 अक्टूबर को भव्य छठे...

यूनिवर्सिटी ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट, जयपुर में HR कांग्रेस 2024 का हुआ सफल आयोजन

जयपुर. यूनिवर्सिटी ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट, जयपुर (UEM) ने...