क्वाड देशों की मंत्रिस्तरीय वर्चुअल बैठक आज


वैश्विक एवं क्षेत्रीय मुद्दाें को लेकर चतुष्कोणीय गठबंधन देश (क्वाड) के विदेश मंत्रियों की आज वर्चुअल बैठक होने जा रही है। क्वाड में भारत, अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया शामिल हैं।

नयी दिल्ली। वैश्विक एवं क्षेत्रीय मुद्दाें को लेकर चतुष्कोणीय गठबंधन देश (क्वाड) के विदेश मंत्रियों की आज वर्चुअल बैठक होने जा रही है। क्वाड में भारत, अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया शामिल हैं।
विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक भारत ,आस्ट्रेलिया, जापान और अमेरिका के विदेश मंत्री वैश्विक जलवायु परिवर्तन समेत विभिन्न क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर विचार-विमर्श करेंगे। बैठक मं कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए जारी प्रयासों के संदर्भ मेें भी चर्चा की जायेगी।
बयान में में कहा गया है कि आज की बैठक छह अक्टूबर-2020 को जापान की राजधानी टोक्यो में हुई बैठक में रखे गये विचारों के उपयोगी आदान-प्रदान को जारी रखने का मौका भी होगा।


Jagruk Janta

Hindi News Paper

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोटखावदा में किसान महापंचायत कल, पायलट होंगे शामिल

Thu Feb 18 , 2021
केंद्र के कृषि कानूनों के विरोध और किसान आंदोलन के समर्थन में चाकसू विधानसभा के कोटखावदा में कल आयोजित किसान महापंचायत में पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट शामिल होंगे। जयपुर। केंद्र के कृषि कानूनों के विरोध और किसान आंदोलन के […]

You May Like

Breaking News