कोविड के प्रति जागरुक करेंगे एनएसएस और एनसीसी कैडेट्स


कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय ने जारी किए आदेश

जयपुर। पिछले साल की तरह इस साल एक बार फिर एनएसएस और एनसीसी कैडेट्स कोविड के प्रति लोगों को जागरुक करने का काम कर रहे हैं। इस बार कैडेट्स को एक और नई जिम्मेदारी दी गई है और वह है कि वैक्सीनेशन के लिए लोगों को प्रेरित करना। इस संबंध में कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय की ओर से आदेश जारी किए गए हैं। गौरतलब है कि सरकार के विभिन्न विभाग कोविड प्रबंधन के काम में लगे हुए हैं। साथ ही समाज के हर वर्ग के लोग भी इसमें सहयोग कर रहे हैं जिससे कोविड पीडि़तों को मदद दी जा सके। इसी प्रक्रिया के तहत अब एनएसएस और एनसीसी के कैडेट्स भी प्रशासन की बतौर वॉलियंटर मदद करेंगे।

ई जागरुकता अभियान भी
कैडेट्स सोशल मीडिया पर अवेयरनेस कैम्पेन चलाएंगे और लोगों को कोविड संक्रमण से सुरक्षित रहकर और लॉकडाउन का पालन करते हुए कोविड से बचाव का संदेश देंगे। वह लोगों को कोविड संक्रमण की चेन की तोडऩे के लिए लोगों को बिना वजह घर से बाहर नहीं निकलने की अपील करेंगे साथ ही वैक्सीनेशन का महत्व बताते हुए वैक्सीन लगाने की अपील भी करेंगे।

यह काम भी करेंगे कैडेट्स

  • वैक्सीनेशन सेंटर पर भीड़ को नियंत्रित करने और अनुशासन की पालना करवाना
  • बुजुर्गों की कोविन वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करवाने में ।
  • लॉकडाउन के नियमों की पालना करवाने में प्रशासन की मदद करना।
  • कोरोना से बचाव को लेकर आमजन को जागरुक करना
  • कोविड केयर सेंटर और हॉस्पिटल में मरीजों और उनके परिजनों की सहायता
  • दिव्यांग, बुजुर्ग, महिलाओं और ऐसे लोगों की मदद, जो होम आइसोलेशन में हैं
  • कोविड काल में सरकार की ओर से जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए चलाई जा रही योजनाओं के बारे में लोगों को जागरुक करना .. इसके साथ ही ऐसी अन्य गतिविधियां जहां पर प्रशासन को एनएसएस व एनसीसी कार्यकर्ताओं की आवश्यकता महसूस हो।

Jagruk Janta

Hindi News Paper

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुख्यमंत्री गहलोत ने अधिकारियों को दिए सख्त कार्रवाई करने के निर्देश

Wed May 26 , 2021
कोरोना संक्रमण को लेकर चली समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अस्पतालों, लैब और दवा दुकानदारों की ओर से निर्धारित राशि से ज्यादा राशि वसूलने वाले दुकानदारों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। जयपुर। कोरोना संक्रमण […]

You May Like

Breaking News