99 के फेर में उलझे विधायक, विधानसभा से विपक्ष के विधायक के पास मैसेज आया आया मैसेज बस अब एक और, जानें पूरा मामला

Date:

9 सितम्बर से शुरू होने जा रहा है विधानसभा सत्र, बजट सत्र को सत्रावसान नहीं कर सरकार ने उसी सत्र को फिर किया आहूत

जयपुर। विधानसभा का सत्र 9 सितम्बर से शुरू होने जा रहा है, लेकिन विधायकों की ओर से लगाए जाने वाले प्रश्नों को लेकर विधानसभा कई विधायकों के निशाने पर है। भाजपा के कई विधायकों ने प्रश्न लगाने की कोशिश की है, लेकिन विधानसभा ने प्रश्न लेने से ही इनकार कर दिया है। इन विधायकों में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, सतीश पूनिया भी शामिल हैं।

वहीं भाजपा विधायक रामलाल शर्मा 99 के फेर में उलझ गए हैं। शर्मा बजट सत्र में 99 प्रश्न लगा चुके थे। इस बार उन्हें विधानसभा से मैसेज आया कि आप एक ही प्रश्न लगा सकते हैं। आपका 100 का कोटा है, उसमें से 99 प्रश्न आप लगा चुके हैं। उन्होंने विधानसभा सचिवालय में 10 तारांकित और 20 अतारांकित सवाल भेजे थे।

गौरतलब है कि सरकार ने पिछली बार सत्रावसान नहीं किया था। यह सत्र छठे सत्र का ही अगला चरण है। बजट सत्र में एक विधायक 100 तारांकित और अतारांकित प्रश्न लगा सकते हैं। बजट सत्र में ज्यादातर का कोटा या तो पूरा हो चुका है या फिर पांच-सात प्रश्न कम हैं। नया सत्र नहीं होने से इस सत्र में 100 प्रश्नों का जिस विधायक का कोटा पूरा हो चुका है, उसके प्रश्न विधानसभा लेने से इनकार कर रही है। प्रश्न लगाने की कोशिश करने वाले ऐसे करीब 25 से ज्यादा विधायक हैं। इनमें ज्यादातर विधायक विपक्ष के हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

दिवाली-छठ में घर जाने वालों को रेल मंत्री ने दिया तोहफा, वैष्णव ने किया बड़ा ऐलान

त्योहारी सीजन और दिवाली-छठ में घर जाने वाले यात्रियों...