वर्चुअल शिलान्यास-लोकार्पण: PM मोदी का कांग्रेस पर तंज: भाजपा आई तो जयपुर की तारीफ पूरे फ्रांस में हो रही है, वरना पहले घोटाला होता था

Date:

Rajasthan Bjp Government : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को राजस्थान की करीब 17 हजार करोड़ रुपए की विभिन्न रेल, रोड, बिजली सहित अन्य विषयों से सम्बिन्धत योजनाओं का वर्चुअल शिलान्यास-लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने अपने भाषण में केन्द्र की भाजपा सरकार के विकसित भारत के सपने को जनता के समक्ष रखा और साथ ही कांग्रेस को भी जमकर कोसा।

Bhajanlal Government : जयपुर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को राजस्थान की करीब 17 हजार करोड़ रुपए की विभिन्न रेल, रोड, बिजली सहित अन्य विषयों से सम्बिन्धत योजनाओं का वर्चुअल शिलान्यास-लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने अपने भाषण में केन्द्र की भाजपा सरकार के विकसित भारत के सपने को जनता के समक्ष रखा और साथ ही कांग्रेस को भी जमकर कोसा। उन्होंने अपने भाषण में एक बार फिर कहा कि हर तरफ से एक ही आवाज आ रही है कि अबकी बार एनडीए 400 पार।

10 साल पहले हुआ था घोटाला अब नहीं

पीएम मोदी ने कहा कि दस साल पहले घोटालों और बम धमाकों की चर्चा होती थी, लेकिन अब विकसित भारत की चर्चा होने लगी है। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले लोग डरे हुए रहते थे। लोग सोचते थे जैसे-तैसे दिन कट जाए, लेकिन आज हम बड़े सपने देख रहे हैं। बड़े संकल्प ले रहे हैं। आज देश विकसित भारत की बात करता है। यह केवल शब्द और भाव नहीं है, बल्कि हर परिवार का जीवन समृद्ध बनाने का अभियान है। यह गरीबी को जड़ से मिटाने का अभियान है। गरीबों के लिए अच्छे रोजगार जुटाने का अभियान है। पीएम ने कहा कि विकसित भारत के लिए रेल, बिजली और पानी जैसी सुविधाओं का तेज विकास होना जरूरी है। इंफ्रास्ट्रक्चर से उद्योग आएगा और ज्यादा से ज्यादा नौकरियां आएंगी। इसलिए केन्द्र के बजट में इस बार 11 लाख करोड़ रुपए इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए रखे गए हैं।

अब बस विकसित भारत की चर्चा

पीएम ने कहा कि कांग्रेस के साथ सबसे बड़ी समस्या है कि दूरदृष्टि सोच के साथ सकारात्मक नीतियां नहीं बनाती थी। कांग्रेस के पास भविष्य के विकास का रोड मैप नहीं होता था। इसी सोच के कारण भारत दुनिया में बदनाम रहता था। कांग्रेस राज में करोड़ों घरों में बिजली नहीं थी। हमारी सरकार ने नीतियां बनाई और निर्णय लिए। आज हालात बिल्कुल बदल गए हैं। देश सौर उर्जा व बिजली उत्पादन के मामले में अग्रणी देशों में आ गया। राजस्थान में डबल इंजन की सरकार तेजी से काम कर रही है। बिजली के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के लिए काम कर रही है।

भजनलाल सरकार का पहला बजट सराहनीय

पीएम मोदी ने भजनलाल सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि राजस्थान सरकार ने अपने बजट में 70 हजार नौकरियों की घोषणा की है, जबकि पूर्ववर्ती सरकार में सिर्फ पेपर लीक ही होते रहे। युवाओं के साथ पेपर लीक के नाम पर हुए अन्याय की जांच के लिए प्रदेश की नई सरकार ने आते ही एसआईटी का गठन किया।पेपर लीक करने वालों के खिलाफ केंद्र सरकार ने एक कड़ा कानून बनाया है। इस कानून के बनने के बाद माफिया पेपर लीक करने से पहले 100 बार सोचेगा। राजस्थान सरकार ने गरीब परिवारों को 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने की गारंटी को पूरा किया है। इस गारंटी से लाखों गरीब परिवारों को लाभ मिल रहा है. हमारी सरकार गारंटीयों को गंभीरता से लेती है। इसलिए कहते है मोदी की गारंटी का मतलब गारंटी पूरा होने की गारंटी।

इस बार एनडीए 400 पार

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने काम नहीं किया तो राजस्थान की जनता ने हाल ही में उन्हें सबक सिखाया, लेकिन फिर भी कांग्रेस सबक नहीं ले रही है। कांग्रेस सिर्फ एक ही एजेंडा रखती है और वो है केवल मोदी का घोर विरोध। मोदी के विरोधी को गले लगाना कांग्रेस की फितरत हो गई है। कांग्रेस के नेता लोकल फॉर वोकल भी नहीं बोलते। इस बार एक चर्चा बहुत जोर शोर से हो रही है। एनडीए इस बार 400 पार। मोदी ने कहा कि इस बार राजस्थान मोदी की गारंटी पर विश्वास करके और ज्यादा मजबूत होगा। कार्यक्रम की शुरुआत में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने पीएम मोदी की ओर से आज किए गए विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास के लिए आभार जताया।

300 यूनिट फ्री बिजली देंगे

Rajasthan Free Bijli Seva : मोदी ने कहा है कि केंद्र सरकार ने बहुत ही महत्वपूर्ण योजना की शुरुआत की है। इसका नाम पीएम सूर्य घर है। इसका मतलब है, मुफ्त बिजली योजना। इसके तहत सरकार की तैयारी हर महीने 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली का इंतजाम करने की है। इसकी शुरुआत में देशभर में एक करोड़ परिवारों को जोड़ा जाएगा। इसमें केंद्र सरकार छत पर सोलर पैनल लगाने के लिए हर परिवार के बैंक खाते में सीधे मदद भेजेगी। इसमें 75 हजार करोड़ रुपए खर्च होंगे। इसका फायदा मध्यम वर्ग और निम्न मध्यम वर्ग के लोगों को मिलेगा। राजस्थान सरकार ने भी 5 लाख घरों में सोलर पैनल लगाने की योजना बनाई है।

फ्रांस के राष्ट्रपति के स्वागत की गूंज हर जगह

पीएम ने कहा कि कुछ दिन पहले फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों का जयपुर में जो स्वागत किया। उसकी गूंज पूरे फ्रांस में रही है। यहीं राजस्थान के लोगों की खासियत है। हमारे राजस्थान के लोग जिस पर प्रेम लुटाते हैं। कोई कसर नहीं छोड़ते।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

दिवाली-छठ में घर जाने वालों को रेल मंत्री ने दिया तोहफा, वैष्णव ने किया बड़ा ऐलान

त्योहारी सीजन और दिवाली-छठ में घर जाने वाले यात्रियों...