पवार के पास ही होगी ‘पावर’, NCP कोर कमेटी ने नामंजूर किया इस्तीफा, कहा- अपना कार्यकाल पूरा करें


नई दिल्ली। शरद पवार के इस्तीफे के ऐलान के बाद महाराष्ट्र में मचा सियासी भूचाल अब किनारे लगता नजर आ रहा है। शुक्रवार को पार्टी अध्यक्ष को चुनने वाली NCP की कमेटी ने शरद पवार के इस्तीफे को नामंजूर कर दिया। इसका मतलब है कि एनसीपी की कमान अभी शरद पवार के हाथों में ही रहेगी।

NCP Chief Row: शरद पवार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष बने रहेंगे। शुक्रवार को पार्टी के नए अध्यक्ष के चयन के लिए बनी कमेटी ने शरद पवार के इस्तीफे को नामंजूर कर दिया। कमेटी की ओर से प्रफुल्ल पटेल ने इस प्रस्ताव को पेश किया। कमेटी के इस फैसले का मतलब है कि अभी शरद पवार ही एनसीपी की कमान संभालेंगे। बीते दिनों महाराष्ट्र की राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले शरद पवार ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे के ऐलान किया था। उनके इस ऐलान के बाद महाराष्ट्र में सियासी भूचाल मच गया। एनसीपी के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरकर शरद पवार के इस्तीफे का विरोध करने लगे। अजित पवार, सुप्रिया सुले, छगन भुजबन सहित अन्य कद्दावर नेताओं के आश्वासन के बाद भी कार्यकर्ताओं का विरोध जारी रहा। हालांकि अब शरद पवार के इस्तीफे को नामंजूर किए जाने की बात के बाद कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन रुकने की बात कही जा रही है।

शरद पवार ने दो मई को किया था इस्तीफे का ऐलान
दरअसल दो मई को शरद पवार ने एनसीपी अध्यक्ष पद छोड़ने का ऐलान कर सबको हैरान कर दिया था। इसके बाद से महाराष्ट्र की राजनीति में भूचाल मचा है। शुक्रवार को एनसीपी कोर कमेटी की बैठक हुई। जिसमें कोर कमेटी ने शरद पवार के इस्तीफे को नामंजूर कर दिया। कोर कमेटी ने कहा कि शरद पवार अपना कार्यकाल पूरा करें।

प्रफुल्ल पटेल ने मीटिंग के फैसले की दी जानकारी
शुक्रवार को हुई कोर कमेटी की मीटिंग के बाद एनसीपी के उपाध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि शरद पवार जी ने 2 मई को अचानक अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी। उन्होंने आगे की कार्रवाई के लिए और नए अध्यक्ष का चुनाव करने के लिए पार्टी नेताओं की एक समिति नियुक्त की। आज हमने समिति की बैठक की।

प्रफुल्ल पटेल ने आगे कहा कि मेरे सहित कई नेताओं ने पवार साहब से मुलाकात की और हमने उनसे लगातार अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया क्योंकि इस समय देश और पार्टी को उनकी जरूरत है। न केवल NCP नेताओं बल्कि पार्टी के अन्य नेताओं और प्रतिष्ठित हस्तियों ने भी उनसे पार्टी प्रमुख बने रहने का अनुरोध किया।


Jagruk Janta

Hindi News Paper

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आतंकियों से मुठभेड़, राजौरी में 2 जवान शहीद:सुरक्षाबलों ने पुंछ अटैक में शामिल 2-3 टेररिस्ट ग्रुप्स को घेरा, 4 घंटे से एनकाउंटर जारी

Fri May 5 , 2023
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच शुक्रवार सुबह से चल रही मुठभेड़ में सेना के 2 जवान शहीद हो गए। एक अफसर समेत 4 जवान घायल हैं। एनकाउंटर करीब 4 घंटे से चल रहा है। यह […]

You May Like

Breaking News