कश्मीर के स्कूल में ‘रघुपति राघव राजाराम’, महबूबा बोलीं- सरकार चला रही हिंदुत्व का अजेंडा


महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर के एक स्कूल का वीडियो ट्वीट करते हुए केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि केंद्र कश्मीर में हिंदुत्व का अजेंडा चला रही है।

श्रीनगर. पीडीपी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन पर हिंदुत्व का आजेंडा चलाने का आरोप लगाया है। महबूबा मुफ्ती ने कुलगाम के एक सरकारी स्कूल का वीडियो शेयर किया जिसमें बच्चे ‘रघुपति राघव राजा राम’ भजन गा रहे थे। बताया जाता है कि यह भजन महात्मा गांधी को बहुत पसंद था।

ट्विटर पर पोस्ट लिखकर मुफ्ती ने कहा, धार्मिक गुरुओं को जेल में बंद करना, जामा मस्जिद पर ताला और स्कूल में बच्चों को हिंदू भजन सिखाना यही दिखाता है कि भारत सरकार कश्मीर में हिंदुत्व का अजेंडा चला रही है। हम ‘बदलते जम्मू-कश्मीर’ की खामियाजा भुगत रहे हैं। बता दें कि महबूबा मुफ्ती ने 105 सेकंड का वीजियो शेयर किया है। यह दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के एक स्कूल का वीडियो है।

इस वीडियो में पहले स्कूल का बोर्ड दिखाई देता है। इसके बाद क्लासरूम में लगभग दर्जनभर स्टूडेंट भजना गाते हुए दिखते हैं। वहीं शिक्षक सामने खड़े होकर भजन गवाते हैं। क्लास में कई छात्राएं भी दिखाई देती हैं जिन्होंने नकाब पहन रखा है। कुलगाम जिले के दमहाल हांजी पोरा के तहसीलदार अहमद लोन ने कहा कि उन्होंने भी सोशल मीडिया पर वीडियो देखा है। हालांकि इस बारे में कोई भी औपचारिक शिकायत नहीं मिली है।

बता दें कि शुक्रवार को कश्मीर पुलिस ने दो मौलानाओं अब्दुल राशिद दाऊदी और मुश्ताक अहमद वीरी को पब्लिल सेफ्टी ऐक्ट के तहत गिरफ्तार किया है। दाऊदी बरेलवी स्कॉलर हैं। वही वीरी पर भी पीएसए लगाया गया है। वह जमीयत अहले हदीस के धार्मिक नेता हैं।


Jagruk Janta

Hindi News Paper

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Jagruk Janta Hindi News Paper 21 Sept 2022

Tue Sep 20 , 2022
Post Views: 1,006

You May Like

Breaking News