सुंदरकांड का संगीतमय पाठ का हुआ आयोजन।


हर मंगलवार को शहर के मंदिरो में होगा आयोजन।

पीपाड़ शहर @जागरूक जनता

मंगलवार को जोजरी नदी स्थित चमत्कारी बालाजी मंदिर प्रांगण में सुबह सात बजे से ही भव्य संगीतमय सुन्दरकाण्ड पाठ का आयोजन किया गया है, मंडली के भगवान राम परिहार ने बताया कि रामचरितमानस का पंचम सोपान सुंदरकांड है,जिसमे मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम का जीवन चरित्र,हनुमान जी महाराज की भगवान राम के प्रति भक्तिभाव का सुंदर वर्णन है, सुन्दरकाण्ड पाठ सुनना व सुनाना दोनों ही लाभदायक है
सुंदरकाण्ड के पाठ करने से मानसिक रुप से भी व्यक्ति मजबूत होता है और विरोधियों को परास्त करता है। सिर्फ यही नहीं सुंदरकांड व्यक्ति के अंदर सकारात्मक भावनाओं को भी पैदा करता है और इसका पाठ करने से व्यक्ति समाज के लिये अच्छे काम करने के प्रति भी प्रेरित होता है। यही वजह है कि पंडित और ज्योतिषाचार्य भी लोगों को सुंदर कांड का पाठ करने की सलाह देते हैं।
आयोजन में सुन्दर कांड समिति के पवन कुमार, सागर सुथार, पिन्टूदास वैष्णव,दमुन्दर पुरोहित द्वारा पीपाड़ उपखंड के सभी मंदिरों में सुन्दर कांड का आयोजन किया जाएगा।
इस दौरान भक्त मण्डल के बंसीलाल मारोटीया, भेराराम गहलोत, हनुमान गोकलिया,सी.ए चैनाराम गहलोत, रामेश्वर, मेहराम गहलोत, रामेश्वर कच्छावाह, सहित कई भक्त मण्डल के सदस्य मौजूद रहे।

रिपोर्ट :-मेहराम गहलोत

जोजरी नदी स्थित प्राचीन बाला जी मंदिर में पूजा पाठ करते भक्त गण।

Jagruk Janta

Hindi News Paper

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बीकानेर/मंत्रीजी के भतीजे के घर पर चोरों की सेंधमारी, लाखों का माल ले उड़े, देखें वीडियो

Wed Jul 6 , 2022
बीकानेर/मंत्रीजी के भतीजे के घर पर चोरों की सेंधमारी, लाखों का माल ले उड़े, देखें वीडियो बीकानेर। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री डॉ बी डी कल्ला के भतीजे के घर चोरी की घटना सामने आई है जिसके बाद इलाके में तरह […]

You May Like

Breaking News