मोदी राज में हुआ जयपुर में रेलवे का अभूतपूर्व विकास-सांसद रामचरण बोहरा


सांसद रामचरण बोहरा ने गाँधी नगर रेलवे स्टेशन पर स्वचालित सीढ़ियों (एस्केलेटर) का किया लोकार्पण

जयपुर। सांसद रामचरण बोहरा ने आज उत्तर-पश्चिम रेलवे के जयपुर मण्डल में उपनगरीय रेलवे स्टेशन गाँधी नगर के प्लेट फाॅर्म न. 01 व 02 पर नवनिर्मित स्वचालित सीढ़ियों (एस्केलेटर) का लोकार्पण किया। इन स्वचालित सीढ़ियों के निर्माण में लगभग 1 करोड़ 80 लाख रुपये की लागत आयी है। इस स्वचालित सीढ़ियों के निर्माण से वृद्धजन, दिव्यांगजन एवं असाध्य रोग से पीड़ित यात्रीयों को आवागमन में सुविधा मिलेगी जिससे उन्हें एक प्लेट फॅार्म से दूसरे प्लेट फाॅर्म में जाने में सुविधा होगी।

सांसद बोहरा जयपुर जंक्शन के साथ ही जयपुर के उपनगरीय रेलवे स्टेशनों के विकास, रेलों के विस्तार, नई रेल गाड़ीयां प्रारम्भ कराने एवं यात्री सुविधाओं में विकास को लेकर काफी समय से प्रयास कर रहे है। गाँधी नगर उपनगरीय रेलवे स्टेशन पर आश्रम एक्सप्रेस के ठहराव की काफी समय से मांग की जा रही थी जिस पर सांसद बोहरा के प्रयासो से 05 अक्टूबर 2018 से आश्रम एक्सप्रेस का ठहराव करवाया गया एवं अप्रैल 2020 में दिव्यांगजनों की सुविधा के लिए एफ.ओ.बी. का निर्माण कराया गया इस रैम्प के निर्माण से दिव्यांगजनों को आवागमन में काफी सुविधा हुई है। अब रेल यात्रीयों द्वारा स्वचालित सीढ़ियों (एस्केलेटर) की मांग की गई थी जिस पर सांसद बोहरा ने गाँधी नगर उपनगरीय रेलवे स्टेशन के लिए स्वचालित सीढ़ियों की स्वीकृति करा कर शिलान्यास भी कर दिया था लेकिन कोरोना वैश्विक महामारी के कारण यह कार्य अब जाकर पूर्ण हो पाया हैै और यह गाँधी नगर रेलवे स्टेशन से यात्रा करने वाले रेल यात्रीयों को नई सौगात दी है। सांसद बोहरा ने कहा कि जयपुर के उपनगरीय रेलवे स्टेशनों का विकास होने से जयपुर रेलवे स्टेशन पर यातायात का दबाव कम होगा एवं स्थानीय निवासियों को भी जयपुर जंक्शन पर जाने से जाम से राहत मिलेगी और उन्हें उपनगरीय रेलवे स्टेशनों पर ही यात्री सुविधाओं का लाभ मिलेगा।

सांसद बोहरा ने गाँधी नगर उपनगरीय रेलवे स्टेशन को स्वचालित सीढ़ियों (एस्केलेटर) की सौगात देने के लिए माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र जी मोदी एवं रेलमंत्री श्री पीयूष गोयल जी का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर सांसद बोहरा के साथ मालवीय नगर विधायक श्री कालीचरण सराफ, जयपुर नगर निगम ग्रेटर के उपमहापौर श्री पुनीत कर्णावट, जयपुर मण्डल रेल प्रबंधक श्रीमती मंजूषा जैन सहित रेलवे के अनेक अधिकारी, स्थानीय वार्ड पाषर्द, व्यापार मण्डल के प्रतिनिधि सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थ्ति थे।


Jagruk Janta

Hindi News Paper

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भाजपा के सत्ता में आने पर कट-मनी संस्कृति होगी खत्म, राज्य का विकास करेगी-शाह

Thu Feb 18 , 2021
पश्चिम बंगाल में तृणमूल सरकार पर ‘कट मनी संस्कृति’ शुरू करने का आरोप लगाते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि भाजपा की लड़ाई इसे खत्म करने की है और यदि पार्टी सत्ता में आई तो […]

You May Like

Breaking News