मणिपुर में नहीं सुधर रहे हालात, 5 नवंबर तक इंटरनेट पर लगी पाबंदी


Mobile Internet Ban: मणिपुर सरकार ने एक बार फिर से मोबाइल इंटरनेट प्रतिबंध को अगले पांच दिनों के लिए यानी 5 नवंबर तक बढ़ा दिया है।

नई दिल्ली. मणिपुर सरकार ने एक फिर इंटरनेट पर पाबंदी बढ़ा दी है। इस बार अगले पांच दिनों के लिए घाटी में इंटरनेट को बैन किया गया है। गृह विभाग ने अपनी अधिसूचना में कहा है कि प्रतिबंध खत्म होने से असामाजिक तत्व जनमानस की भावनाओं को तस्वीरों और नफरती भाषणों से भड़काने का काम करेंगे। इससे कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है। ऐसे में एक बार फिर से इसे पांच दिनों के लिए बढ़ाया जा रहा है।

सीएम ने बहाली के दिए थे संकेत

मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने हाल ही में संकेत दिया था कि सरकार अगले कुछ दिनों के भीतर प्रतिबंध वापस लेने पर विचार करेगी, जिसके बाद राज्य ने एक सप्ताह से भी कम समय में मोबाइल इंटरनेट प्रतिबंध को दो बार बढ़ाया।

टरनेट प्रतिबंध खुलते ही भड़क उठी थी हिंसा

मणिपुर में सरकार ने स्थिति को देखते हुए 143 दिन बाद 23 सितबंर को इंटरनेट बहाल कर दिया था। इसके बाद दो दिन में ही सोशल मीडिया में एक लड़की सहित दो लापता युवकों के शव की तस्वीर वायरल हुई। इससे फिर से हिंसा भड़क उठी। इसे देखते हुए 26 सितंबर से मोबाइल इंटरनेट डेटा सेवाओं, इंटरनेट/डेटा सेवाओं को फिर से प्रतिबंध लगा दिया गया। इसके बाद से यह सिलसिला जारी है।


Jagruk Janta

Hindi News Paper

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विद्याधर नगर से भाजपा प्रत्याशी दीया कुमारी ने सवा 11 बजे किया नामांकन, खुली जीप में समर्थकों के साथ पहुंची

Wed Nov 1 , 2023
विद्याधर नगर से भाजपा की प्रत्याशी दीया कुमारी (DIYA KUMARI) ने बुधवार को नामांकन भरा। मुहूर्त के हिसाब से दीया कुमार ने सवा 11 बजे विद्याधर नगर रिटर्निंग अधिकारी सुनील शर्मा के समक्ष दाखिल किया। जयपुर। विद्याधर नगर से भाजपा […]

You May Like

Breaking News