बीकानेर में आज फिर आया भूकंप, लोग दहशत में, दूसरे दिन भी धरती का कंपन जारी, जान माल नुकसान की नही आई खबर


बीकानेर@जागरूक जनता । बीकानेर की धरती दो दिनों में दो बार हिली है। बीकानेर में एक बार फिर से भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं, जिसके बाद से यंहा के लोग सहमें हुए हैं। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, बीकानेर में आज सुबह 7.42 मिनट पर भूकंप आया, जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.8 मापी गई। इससे पहले बुधवार को भी बीकानेर में ही भूकंप के झटके महसूस किए गए थे, जिसकी तीव्रता आज की तुलना में अधिक थी। फिलहाल,आज के भूकंप में किसी के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

इससे पहले बीकानेर जिले में बुधवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। हालांकि, भूकंप के झटके काफी तेज थे, मगर जान-माल के किसी नुकसान की सूचना नहीं मिली। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, बुधवार तड़के पांच बजकर 24 मिनट पर आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.3 मापी गई। भूकंप का केंद्र जमीन से नीचे 110 किलोमीटर की गहरायी में था। सुबह का वक्त होने के कारण इस दौरान अधिकतर लोग सो रहे थे इसलिए किसी तरह की अफरा तफरी का माहौल नहीं बना। भूकंप से कोई हताहत नहीं हुआ है।


Jagruk Janta

Hindi News Paper

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राफेल जेट की 7वीं खेप भारत पहुंची

Thu Jul 22 , 2021
फ्रांस से 3 और लड़ाकू विमान आए, अब तक 24 पहुंचे; बंगाल के हासीमारा में होगी तैनाती नई दिल्ली। राफेल लड़ाकू विमानों की 7वीं खेप में बुधवार की रात 3 और लड़ाकू विमान भारत पहुंच गए हैं। इसके साथ ही […]

You May Like

Breaking News