गो सेवा से बढ़कर कोई सेवा नहीं : कौशल्या चौधरी




पीपाड़ शहर @जागरूक जनता :- सीधी मारवाड़ी चैनल के माध्यम से पुरे हिन्दुस्तान के अन्दर राजस्थानी व्यंजनों की रेसिपी के मामले में जोधपुर राजस्थान का नाम रोशन करने वाली कौशल्या चौधरी अपनी एक दिवसीय यात्रा पर पीपाड़ शहर एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने पहुंची । इस दौरान उन्होने कलयुग में सतयुग जैसी गौ सेवा करने वाले गौ भक्त और समाज सेवी पूनम साड़ी प्रतिष्ठान के डायरेक्टर नरपत राज पटेल की निजी गौशाला में गिर नस्ल की गौ माता व नंदी पूजन कर सुख समृद्धि की कामना की और कहा की गो सेवा से बढ़कर ओर कोई पुण्य नहीं है। सभी को प्रतिदिन गाय की सेवा करनी चाहिए। गो पूजा करने के बाद कहा कि गाय में सभी देवता निवास करते है। गो माता के गो-मूत्र से हमें अनेकों बीमारियों से निजात मिलती है। हर व्यक्ति को अपने घर में गो माता को पाल कर उसकी सेवा करनी चाहिए। गो माता की सेवा ही सबसे बड़ी सेवा है। इसके बाद शहर में संचालित पहली निजी मोहन गौशाला का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने गायों को हरा चारा भी खिलाया। चैनल हैड कौशल्या चौधरी का पटेल परिवार की और से स्वागत अभिनंदन किया गया और कमला देवी नरपत राज पटेल ने उन्हे मोहन गोशाला में निर्मित गौ अर्क और देशी घी भेंट किया । पटेल ने बताया की कौशल्या चौधरी का अपना एक यूट्यूब चैनल है जिसका नाम है सीधी मारवाड़ी इस चैनल पर यह राजस्थानी व्यंजनों के बारे में बताते हैं तथा इन व्यंजनों के साथ ये अपने वीडियो में राजस्थानी बोली संस्कृति की मिठास भी बनाए रखती है।    

इस नेक कार्य के लिए चौधरी ने पुरे परिवार की सहराना तो की लेकिन आज के समाज और लोगो के लिए प्रेरणास्रोत बताया की सभी के परिवार में आने वाली पीढ़ीयो को इस प्रकार की सेवा करनी चाहिए और संस्कार होने चाहिए लघु कार्यक्रम के दौरान नरपत राज पटेल ने गौ शाला की सभी दैनिक गतिविधियो में से गौ माता के गोबर से निर्मित गौ काष्ठ, गौ अर्क सहित कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा कर गौ माता को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की पहल को आगे बढ़ाने की अपील की इस दौरान महेंद्र पटेल सहित परिवार के सभी सदस्य मौजूद रहे।

कौशल्या चौधरी को गिर गाय का देशी घी भेंट करते हुए पटेल परिवार के सदस्य।
कौशल्या चौधरी को गौ अर्क भेंट पटेल परिवार द्वारा।
गौ माता के बछड़ो को दुलारती कौशल्या चौधरी।
गिर गायो के बारे में जानकारी देते हुए गौ प्रेमी नरपत राज पटेल।

रिपोर्ट :-मेहराम गहलोत 9413525468


Jagruk Janta

Hindi News Paper

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नेपाल से बड़ी खबर: 22 यात्रियों सहित विमान लापता, 4 भारतीय भी शामिल,हेलीकॉप्टर से तलाश जारी

Sun May 29 , 2022
जागरूक जनता नेटवर्क। नेपाल से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि यहां पोखरा से जोमसोम के लिए उड़ान भरने वाले तारा एयरलाइंस के विमान 9 NAET का संपर्क टूट गया है। ATC से संपर्क टूटने के […]

You May Like

Breaking News