प्राकृतिक चिकित्सा शिविर में दूर दराज से स्वास्थ्य लाभ रहे लाभार्थी, ग्रामीण जता रहे आयोजनकर्ता पुगलिया का आभार


बीकानेर । श्रीमद् आचार्य श्री तुलसी महाप्रज्ञ साधना संस्थान श्री डूंगरगढ़ में धर्मचंद भीखमचंद पुगलिया चेरिटेबल ट्रस्ट श्री डूंगरगढ़ कोलकाता के द्वारा निशुल्क प्राकृतिक चिकित्सा शिविर 15 अक्टूबर 2021 से निरंतर चल रहा है ।इस शिविर में प्राकृतिक चिकित्सा लेने वाले रोगियों की दिन प्रतिदिन बढ़ोतरी हो रही है श्री डूंगरगढ़ उप खंड क्षेत्र के बाहर के दूर दराज लोग भी काफी संख्या मे इस शिविर का लाभ लेने आ रहे हैं शिविर में डॉ राधेश्याम पारीक और डा रवि प्रकाश पारीक अपनी चिकित्सा सेवा के द्वारा असाध्य रोगों का निशुल्क इलाज कर रहे हैं ।श्री डूंगरगढ़ के तेरापंथ भवन धोलिया नोहरा में प्रातः 8:00 से 12:30 तक विभिन्न प्रकार के रोगियों का इलाज भाप व्यायाम प्राणायाम अन्य विभिन्न प्रकार की क्रिया द्वारा इलाज किया जा रहा है।

प्राकृतिक चिकित्सक डा राधेश्याम पारीक ने बताया कि दो सप्ताह में 700 व्यक्तियों की चिकित्सा की गई । बीकानेर से पधारे भाजपा जिलाध्यक्ष ओबीसी मोर्चा भंवरलाल जागीड ने भी चिकित्सक से परामर्श लिया।जन जागृति मंच के अध्यक्ष तोलाराम मारू ने चोवदवे दिन इस शिविर काअवलोकन कर बताया कि ऐसे रोगी जिन्होंने 2 साल पहले भी प्राकृतिक चिकित्सा शिविर में अपना इलाज किया था वे भी लाभ लेने के लिए शिविर में आ रहे हैं ।हर रोगी हर दिन यह बताता है कि हमें आज कुछ सुधार महसूस हो रहा है। चलने फिरने उठने बैठने में तकलीफ वाले रोगियों को काफी राहत महसूस हो रही है ।कई रोगी तो लगातार 2 सप्ताह भर से चिकित्सा प्राकृतिक चिकित्सा सेवा का लाभ ले रहे हैं और शिविर के आयोजन कर्ता भीखम चंद पुगलिया का आभार व्यक्त कर रहे हैं । जिन्होंने श्री डूंगरगढ़ में इस प्रकार का दूसरी बार शिविर लगाया है शिविर में महिला पुरुष बुजुर्ग सभी का इलाज प्राकृतिक चिकित्सा के द्वारा निशुल्क किया जा रहा है। इस प्राकृतिक निशुल्क प्राकृतिक चिकित्सा शिविर में आने वाले रोगियों के लिए तथा सहयोगियों के बैठने के लिए कोरोना गाईड लाईनकी पालना करते हुए बहुत ही सुंदर व्यवस्था की गई है। जिसके लिए रेल सेवा समिति के अध्यक्ष तोलाराम मारू ने आचार्य तुलसी महाप्रज्ञ साधना संस्थान के अध्यक्ष भीखमचंद पुगलिया तथा मंत्री माल चंद सिंघी व संस्थान के सभी सदस्यों प्रति आभार प्रकट किया है।


Jagruk Janta

Hindi News Paper

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बीकानेर शहर की सड़कों के नवीनीकरण एवं जीर्णाेद्धार के लिए 7.50 करोड़ रुपये स्वीकृत,स्ट्रीट लाइटों की हुई समीक्षा

Thu Oct 28 , 2021
बीकानेर@जागरूक जनता। जिला कलक्टर नमित मेहता ने शहरी क्षेत्र की समस्त सड़कों के पेंचवर्क अतिशीघ्र करने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में उन्होंने गुरुवार को नगर विकास न्यास, नगर निगम और सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। […]

You May Like

Breaking News