स्कूल बैग व शिक्षण सामग्री पाकर खिले बच्चों के चेहरे।


101 पौधारोपण कर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश।




खारिया खंगार/ तालनपुर @जागरूक जनता
रिपोर्ट :- मेहराम गहलोत

बिरला व्हाइट के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुज कुमार शर्मा के मार्गदर्शन में चलाए जा रहे कार्यक्रम के अंतर्गत बुधवार 22 अगस्त 2023 को बिड़ला व्हाइट द्वारा आदित्य बिड़ला कम्युनिटी इनिशिएटिव एंड रूरल डेवलपमेंट सेन्टर के तत्वावधान में कक्षा प्रथम के छात्र– छात्राओ को शिक्षण सामग्री का वितरण राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय व महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल तालनपुर में सीएसआर विभाग खारिया खंगार की ओर से आयोजित किया गया । इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में आर्थिक रूप से वंचित पृष्ठभूमि के छात्रों को अपनी शिक्षा जारी रखने और स्कूल जाने के लिए प्रोत्साहित करने एवं राजकीय विद्यालयों में बच्चों का नामांकन को बढ़ावा देना है । कार्यक्रम में 41 बच्चों को शैक्षिक किट दिया गया जिसमे एक बैग, स्लेट, नोटबुक, पेंसिल इत्यादि शिक्षण सामग्री शामिल की गई । इस पहल से लाभार्थियों के बीच सकारात्मक भावना पैदा होती है और राजकीय विद्यालय में छात्रों की संख्या में वृद्धि करने में सहायक होती है तथा इसी कार्यक्रम के साथ में महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम विद्यालय तालनपुर मे तथा खेल परिसर व सार्वजनिक स्थानो पर भी 101 छायादार पौधे लगाए गए ।

सुरभि महिला मंडल की शिखा शर्मा ने कहा कि अगर प्रत्येक व्यक्ति कम से कम एक पौधा भी लगाकर उसके संरक्षण का संकल्प लें तो काफी हद तक पर्यावरण प्रदूषण की समस्या पर अंकुश लग सकता है।

स्कूल बैग व शिक्षण सामग्री पाकर खिले बच्चों के चेहरे।
महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल

में पौधरोपण करते हुए अतिथि गण।

कार्यक्रम में सुरभि महिला मंडल की वरिष्ठ सदस्य शिखा शर्मा, अर्चना कावड़िया व सीएसआर विभाग के महाप्रबंधक एस.चंदा, ग्रामीण विकास अधिकारी रामकुमार सिंह शेखावत, व तालनपुर सरपंच भाकरराम मेघवाल तथा स्कूल की प्राचार्या मेनका पूनिया व विधालय शिक्षकगण तथा ग्रामवासी मौजूद थे ।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

चंद्रयान 3 की लैंडिंग पर मनाई खुशियां: आतिशबाजी की, बधाईयां दी और मिठाई खिला कर मनाया जश्न<br>

Wed Aug 23 , 2023
पीपाड़ शहर @जागरूक जनता न्युज रिपोर्ट:- मेहराम गहलोत देश भर में चंद्रयान 3 की सफल लैंडिंग के बाद खुशियां मनाई जा रही है। वहीं कई आयोजनों के साथ स्क्रीन पर लैंडिंग को लाइव भी दिखाया वहां जश्न भी मनाया गया। […]

You May Like

Breaking News