जोधपुर : टेनिस खिलाड़ी राखी अटल का एयरपोर्ट पर किया स्वागत।


जोधपुर @जागरूक जनता मेहनत इतनी खामाेशी से कराे कि सफलता शोर मचा दे। इस कथन को सिद्ध किया है जोधपुर की 25 वर्षीय मूक बधिर खिलाड़ी राखी अटल ने। जोधपुर की माहेश्वरी समाज की बालिका टेबल टेनिस खिलाड़ी राखी अटल ने ब्राजील में आयोजित 24 वे ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया व टेबल टेनिस में 6वा स्थान प्राप्त किया व कल देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से मुलाकात की । राखी अटल मूक – बधीर है ।
#Jodhpur #olympics

राखी ने अपनी जीत का श्रेय माता-पिता और रेलवे स्टेडियम में टेबल टेनिस कोच अमित थानवी व रेलवे खेल अधिकारियों को दिया है। उनका सपना भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मेडल दिलाने का पुरा हुआ है। हालांकि यहां तक पहुंचना राखी के लिए चुनौतियों का लंबा सफर रहा। राखी के लिए सामान्य खिलाड़ियों के साथ खेलना और संवाद करना आसान नहीं था। इसके बाद भी राखी ने जिंदगी में कई मुश्किलों का सामना किया। बड़े भाई तरुण, जो कि मूक-बधिर थे के असामयिक निधन ने राखी को झकझोर कर रख दिया।

बहन ही राखी की ट्रांसलेटर, जैसे फिल्म इकबाल में हुआ था

बहन ही राखी की ट्रांसलेटर, जैसे फिल्म इकबाल में हुआ था
शुरुआती ट्रेनिंग में रेलवे स्टेडियम के कोच अमित थानवी ना तो राखी की साइन लैंग्वेज समझ पाते, ना कुछ समझा पाते। थानवी ने राखी की बड़ी बहन उषा माहेश्वरी को भी राखी के साथ बुलाना शुरू किया। 6 माह में उन्होंने भी साइन लैंग्वेज को काफी हद तक समझा। ठीक उसी तरह जैसे इकबाल मूवी में मूक-बधिर खिलाड़ी की बहन उसके व कोच के बीच ट्रांसलेटर बनती है।

रिपोर्ट :-मेहराम गहलोत


Jagruk Janta

Hindi News Paper

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

देर रात पेयजल वितरण व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे जिला कलक्टर, चार बड़े पानी के टैंकर किये रवाना

Mon May 23 , 2022
बीकानेर@जागरूक जनता। जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने शहर में पेयजल वितरण के लिए की गई व्यवस्थाओं का सोमवार देर रात दस बजे जायजा लिया। टेल एंड और विशेष आवश्यकता वाले क्षेत्रों में टंकियों के माध्यम से शुरू पेयजल वितरण […]

You May Like

Breaking News