“उत्कर्ष सारथी केंद्र” का पीपाड़ शहर में हुआ भव्य शुभारंभ ।


गोकुल बाबू डीग्री कॉलेज में छात्र छात्राओं और शिक्षाविदों को मार्गदर्शन करते हुए डॉक्टर निर्मल गहलोत।
कार्यक्रम में उपस्थित छात्र छात्राए और शिक्षाविद।

गोकुल बाबू डिग्री कॉलेज की ओर से डॉक्टर गहलोत को

स्मृति चिन्ह प्रदान करते हुए संस्थापक।


पीपाड़ शहर
रिपोर्ट:- मेहराम गहलोत

उत्कर्ष संस्थान द्वारा एक अद्भुत नवाचार “उत्कर्ष सारथी कार्यक्रम” को आज ज़मीनी स्तर पर साकार करने की शुभ शुरुआत पीपाड़ शहर स्थित गोकुल बाबू डिग्री कॉलेज से की गई ।
देश में ऑनलाइन शिक्षा की क्रांति लाने वाले उत्कर्ष के संस्थापक डॉ. निर्मल गहलोत ने संबोधित करते हुए कहा की उत्कर्ष सारथी कार्यक्रम स्कूल्स/ कॉलेजेज़ के विद्यार्थियों को उन्हीं के कैंपस में प्रतियोगी परीक्षाओं की भव्य तैयारी करवाने की एक अनूठी पहल हैं। अब विद्यार्थियों को डमी एडमिशन से व उनके अभिभावकों को अतिरिक्त वित्तीय भार, बच्चों को घर से दूर भेजने की चिंता से मुक्ति मिलेगी । डॉ. राम अकेला के संस्थान गोकुल बाबू डिग्री कॉलेज के प्रांगण में कार्यक्रम के दौरान सैकड़ों विद्यार्थियों और गणमान्य नागरिकों से संवाद का अवसर मिला इस अवसर पर “उत्कर्ष सारथी केंद्र” का विधिवत शुभारंभ किया गया । कार्यक्रम में स्कूल शिक्षा के संयुक्त निदेशक प्रेमचंद सांखला व करंट अफेयर के विख्यात शिक्षक कुमार गौरव के साथ ही शिक्षा जगत से जुड़े अनेक विद्वान साथी मौज़ूद रहे । कार्यक्रम में सबसे वरिष्ठ वयोवृद्ध किंतु सबसे ऊर्जावान युवा 102 वर्षीय गुटाराम कच्छावाह भी इस मिशन को अपना आशीर्वाद देने के लिए उपस्थित रहे ।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

<em>तुलसीदास जयंती का हुआ आयोजन</em>

Wed Aug 23 , 2023
केकड़ी @ जागरूक जनता (विजेन्द्र पाराशर)। पटेल आदर्श विद्या निकेतन माध्यमिक विद्यालय में तुलसीदास जयंती मनाई गई। प्रधानाध्यापक रामेश्वर चौहान ने बताया, कि जयंती का शुभारंभ तुलसीदास जी के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलित करके किया गया। इस अवसर पर […]

You May Like

Breaking News