ग्लोबली अपने आपको सफल बनाने के लिए अंतर्राष्ट्रीय भाषाओं को सीखना है जरूरी : डॉ. राधिका बियानी


जयपुर। विद्याधर नगर स्थित बियानी ग्रुप ऑफ कॉलेजेज में प्रथम वर्ष की छात्राओं के लिए 10 दिवसीय ओरिएंटेशन प्रोग्राम “ऊर्जा” के पांचवे दिन का आगाज नए उत्साह के साथ किया गया। कार्यक्रम में असिस्टेंट डायरेक्टर डॉ. राधिका बियानी ने फॉलोविंग द ट्रेंड टू गेट ग्लोबल विषय के बारे में बताते हुए ग्लोबली अपने आपको सफल बनाने के लिए भारत से बाहर के अवसर ओैर अंतर्राष्ट्रीय भाषाओं का जिक्र किया । साथ ही खुद जापान से पीएचडी पूर्ण कर चुकी डॉ. राधिका ने जापान के वर्क कल्चर और प्लेसमेंट के लिए बियानी कॉलेज के एमओयू के बारे में बताया।

वहीं मिस रिद्दिका के जुम्बा सेशन से की गई जिसमें सभी नवआगन्तुक छात्राओं ने उत्साहवर्धक संगीत और जुम्बा के स्टेपस करवाकर सभी में जोश भर दिया। मौके पर कॉरपोरेट ट्रेनर राहुल कुमार ने आर्टिफिशियल इन्टेलिजेन्स और चैटजीपीटी के करंट स्टेटस के बारे में बताते हुए सभी विद्यार्थियों से इन्टरेक्ट किया और उनके प्रश्नों के उत्तर दिए। साथ ही उन्होनें कई वैलीडेटेड एप्स का जिक्र करते हुए कहा कि यदि आपको एआई से जुड़ी जानकारी प्राप्त करनी है तो आप यूट्यूब पर न जाकर यूडीमी ,लिंकडिन जैसी एप्स को यूज कर सकते है।

इस दौरान फैमस मेकअप आर्टिस्ट नेहा जांगिड ने सभी छात्राओं को मेकअप टिप्स के साथ साथ किस तरह प्रेजेन्टेबल कैसे दिखे इस बारे में जानकारी दी और सभी को डेली मेकअप कैसे किया जाए ये लाइव करके सिखाया।
इसके अतिरिक्त माय एफएम आरजे नुपुर ने अपने धमाकेदार अंदाज में सभी का दिल जीत लिया और उन्होनें अपने इन्टरेक्टीव सेशन के दौरान विद्यार्थियों से जीवन का लक्ष्य पुछा और उन्हें आगे बढ़ने के लिए मोटिवेट किया। साथ ही उन्होनें दिल है कारगिल प्रोग्राम के तहत देश के शहीदों को सलामी दी।


Jagruk Janta

Hindi News Paper

Next Post

विधायक स्वामी श्री बालमुकुंदाचार्य जी महाराज के नेतृत्व में हवामहल विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर वृक्षारोपण

Wed Aug 7 , 2024
राज्य स्तरीय वन महोत्सव एवं देश के प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेन्द्र मोदी जी के मिशन #एकपेड़मांकेनाम अभियान के तहत आज हवामहल विधानसभा में पीएचईडी कार्यालय ब्रह्मपुरी पर पीएचईडी अधिकारी कर्मचारियों, स्कूल के विद्यार्थियों व हवामहल भाजपा टीम के साथ पौधरोपण […]

You May Like

Breaking News