UEM जयपुर में HACKUEM 2.0 (Presented by RISE IN) हैकाथॉन का होगा आयोजन


जयपुर . यूनिवर्सिटी ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट (UEM) जयपुर में 09 अगस्त 2024 को सुबह 09:00 बजे RISE IN PRESENTS HACK UEM 2.0 का उद्घाटन होगा, जो Aptos द्वारा समर्थित और 0x द्वारा प्रायोजित एक अग्रणी 12-घंटे का आंतरिक हैकाथॉन है। यह कार्यक्रम एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है क्योंकि यह छात्रों को ब्लॉकचेन और Web3 तकनीकों के क्षेत्र में उच्च-स्तरीय, नवाचारी और शैक्षिक अनुभव से परिचित कराता है।

हैकाथॉन का आयोजन UEM जयपुर ACM स्टूडेंट चैप्टर द्वारा टेक मास्टर्स समुदाय के सहयोग से किया जायेगा। इसका उद्देश्य विश्वविद्यालय के छात्रों को ब्लॉकचेन और Web3 तकनीकों में नवीनतम प्रगति से परिचित कराना है। प्रतिभागियों को मुफ्त प्रमाणन पाठ्यक्रम और पूर्व-हैकाथॉन कार्यशालाओं से लाभ मिलेगा, जो प्रतिभागियों की शंकाओं का समाधान करेंगे और इन अत्याधुनिक तकनीकों के साथ व्यावहारिक अनुभव प्रदान करेंगे। इसके अतिरिक्त, प्रथम वर्ष के छात्रों को GitHub, Linux, और स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट विकास में बुनियादी प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा, ताकि वे भविष्य के तकनीकी प्रयासों के लिए बेहतर तरीके से तैयार हो सकें।

₹15,000 के पुरस्कार पूल और विभिन्न बाउंटी के लिए प्रतिस्पर्धा करते हुए, प्रतिभागी इस तीव्र कोडिंग सत्र में सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक भाग लेंगे। इस कार्यक्रम में मुफ्त भोजन, ताजगी, और विश्राम और सामाजिककरण के लिए एक मजेदार जोन शामिल है। सभी प्रतिभागियों को स्वैग और गूडियां भी मिलेंगी। ब्लॉकचेन और Web3 के क्षेत्र में उद्योग विशेषज्ञ मार्गदर्शन और निर्णायक के रूप में उपस्थित रहेंगे।

RISE IN PRESENTS HACK UEM 2.0 एक प्रमुख हैकाथॉन है, जिसे Aptos के सहयोग से आयोजित किया गया है, जो भारत में Aptos की शुरुआत का प्रतीक है। Aptos, Meta का एक उत्पाद, प्रतिभागियों को अपनी प्लेटफॉर्म के लिए विशिष्ट Move प्रोग्रामिंग भाषा से परिचित कराएगा। Aptos की एक अनूठी उत्पत्ति कहानी है, जिसे पहले Facebook की ब्लॉकचेन पहल, Diem (पूर्व में Libra) से जुड़े डेवलपर्स ने शुरू किया था। Diem परियोजना का उद्देश्य एक स्थिर मुद्रा और एक ब्लॉकचेन नेटवर्क बनाना था जो वैश्विक वित्तीय समावेशन की सुविधा प्रदान कर सके। हालाँकि, नियामक चुनौतियों और रणनीतिक परिवर्तनों के कारण, Facebook ने Diem परियोजना को बंद कर दिया। इसके बाद, पूर्व Meta इंजीनियर मो शेख और एवरी चिंग ने 2021 में Aptos Labs की सह-स्थापना की, जिसका मिशन “अरबों लोगों के लिए विकेंद्रीकृत संपत्तियों तक सार्वभौमिक और निष्पक्ष पहुंच प्रदान करना” है। Facebook जैसी प्रमुख टेक कंपनी के साथ जुड़ाव Aptos परियोजना में महत्वपूर्ण विश्वसनीयता और विशेषज्ञता जोड़ता है।

RISE IN PRESENTS HACK UEM 2.0 का मुख्य उद्देश्य छात्रों के आत्मविश्वास को बढ़ाना और हैकाथॉन की गतिशीलता की व्यापक समझ प्रदान करना है। प्रतिभागी टीम प्रबंधन, नेतृत्व, ब्लॉकचेन तकनीक, दबाव संभालना, और समय प्रबंधन में महत्वपूर्ण कौशल विकसित करेंगे। यह कार्यक्रम न केवल एक प्रतियोगिता के रूप में डिज़ाइन किया गया है, बल्कि एक समग्र शैक्षिक अनुभव के रूप में डिज़ाइन किया गया है, जो छात्रों को ब्लॉकचेन तकनीक के तेजी से विकसित हो रहे क्षेत्र में व्यावहारिक कौशल और ज्ञान से लैस करता है।


Jagruk Janta

Hindi News Paper

Next Post

ग्लोबली अपने आपको सफल बनाने के लिए अंतर्राष्ट्रीय भाषाओं को सीखना है जरूरी : डॉ. राधिका बियानी

Wed Aug 7 , 2024
जयपुर। विद्याधर नगर स्थित बियानी ग्रुप ऑफ कॉलेजेज में प्रथम वर्ष की छात्राओं के लिए 10 दिवसीय ओरिएंटेशन प्रोग्राम “ऊर्जा” के पांचवे दिन का आगाज नए उत्साह के साथ किया गया। कार्यक्रम में असिस्टेंट डायरेक्टर डॉ. राधिका बियानी ने फॉलोविंग […]

You May Like

Breaking News