आंध्र प्रदेश में पवन कल्याण बनेंगे डिप्टी सीएम, विधायक दल के नेता चुने गए चंद्रबाबू नायडू, कल होगा शपथ ग्रहण समारोह


नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश की राजनीति से जुड़ी बड़ी खबर मिल रही है. पवन कल्याण आंध्र प्रदेश में डिप्टी सीएम बनेंगे. आंध्र प्रदेश में TDP विधायक दल की बैठक हुई. विधायक दल के नेता चंद्रबाबू नायडू चुने गए. चंद्रबाबू नायडू कल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.आंध्र प्रदेश में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) सरकार के गठन की कवायद तेज हो गई हैं.

विजयवाड़ा में TDP, जनसेना और बीजेपी विधायकों की बैठक बुलाई गई है, जहां सर्वसम्मति से चंद्रबाबू नायडू को एनडीए के विधायक दल का नेता चुना गया है. बैठक में जनसेना प्रमुख पवन कल्याण और बीजेपी प्रमुख डी पुरंदेश्वरी ने एनडीए के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में नारा चंद्रबाबू नायडू के नाम प्रस्ताव का समर्थन किया है. इसी तरह जेएसपी के संस्थापक पवन कल्याण को विधानसभा में पार्टी के फ्लोर लीडर के रूप में चुना गया है.

एनडीए के विधायक दल के नेता के तौर पर चंद्रबाबू नायडू के नाम पर मुहर लगने के साथ ही गठबंधन के सहयोगी दलों TDP-BJP और जनसेना के बीच कैबिनेट के लिए सीटों का भी बंटवारा हो गया है.बता दें कि 12 जून को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में TDP प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू और उपमुख्यमंत्री के रूप में पवन कल्याण के साथ-साथ कई कैबिनेट मंत्री भी शपथ लेंगे. इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे. वहीं, आध्र प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में TDP ने 144 सीटों में से 135 सीटों पर जीत दर्ज की है. BJP ने 10 में से 8 सीटें जीतीं. इसके अलावा, सत्तारूढ़ पार्टी वाईएसआरसीपी 11 सीटों पर सिमट गई.


Jagruk Janta

Hindi News Paper

Next Post

देश को जल्द ही मिलेगी नेशनल लिटिगेशन पॉलिसी, अर्जुनराम मेघवाल ने पदभार संभाला, बोले- आर्बिट्रेशन हब बनेगा भारत

Tue Jun 11 , 2024
नई दिल्लीः अर्जुनराम मेघवाल ने कानून और न्याय मंत्रालय के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में कार्यभार संभाला. मेघवाल ने पदभार संभालने के बाद पहली पॉलिसी डॉक्यूमेंट पर साइन किया. नेशनल लिटिगेशन पॉलिसी के डॉक्यूमेंट पर साइन किया. ऐसे […]

You May Like

Breaking News